Breaking
अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्... गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके

स्किन चमकाने के साथ ही सेहत के लिए इतना फायदेमंद है बादाम का तेल

Whats App

बादाम के तेल का उपयोग दादी-नानी के नुस्खों में सालों से किया जाता रहा है. भीगे हुए बादाम का सेवन रोजाना करने से तो शरीर को कई फायदे मिलते ही हैं, इसके तेल का इस्तेमाल करके भी कई हेल्थ प्रॉब्लम से बचा जा सकता है. बादाम के तेल का यूज ज्यादातर लोग सिर्फ स्किन के लिए ही करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ये सेहत को कितने फायदे पहुंचा सकता है.

बादाम का तेल त्वचा के साथ ही सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इसमें मौजूद पोषक तत्व कई स्वास्थ्य समस्याओं में राहत दिला सकते हैं, बस इसका उपयोग करने का तरीका पता होना चाहिए. तो चलिए जानते हैं.

कब्ज में मिलता है फायदा

Whats App

जिन लोगों को कब्ज की समस्या रहती हो, उनके लिए बादाम तेल का सेवन काफी फायदेमंद रहता है. इसके लिए एक गिलास गुनगुने दूध में एक चम्मच बादाम का तेल मिलाकर पी सकते हैं. इससे आपको सुबह मल त्याग करते वक्त परेशानी नहीं होती है.

हड्डियों को बनाए मजबूत

बड़ों के साथ ही बच्चों को दूध में थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर दिया जा सकता है. इससे बच्चों की मांसपेशियां और हड्डियां मजबूत बनती हैं. इसके साथ ही बालों और त्वचा को भी फायदा मिलता है.

इम्यूनिटी होगी मजबूत

बादाम का तेल इम्यूनिटी बूस्ट करता है और वायरल संक्रमण जैसे सर्दी, खांसी, बुखार आदि से बचने में हेल्प मिलती है. बादाम का तेल दिल के साथ ही दिमाग के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. ये मेमोरी पावर में सुधार कर सकता है.

अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश     |     MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत     |     आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला     |         |     भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये     |     टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच     |     ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना     |     Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट     |     छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्योरी     |     गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374