Breaking
इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें 5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल

इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर क्रैश से जुड़ीं 5 थ्योरी, बड़ी साजिश की तरफ इशारा

Whats App

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी अब इस दुनिया में नहीं हैं. हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी जान चली गई. रईसी की मौत को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं. साजिश के तहत उनकी मौत हुई या वह सच में हादसे का शिकार हुए, ये तो जांच के बाद ही सामने आएगा, लेकिन क्रैश से जुड़ीं 5 थ्योरी सामने आई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स और एक्सपर्ट के दावों को खंगालने के बाद ये थ्योरी साामने आई हैं.

कौन सी हैं वो थ्योरी?

पहली थ्योरी ये कि जिस हेलिकॉप्टर में रईसी सवार थे. क्या उसके रोटर इस यात्रा से ठीक बदले गए. 4 की बजाय 2 रोटर वाले हेलिकॉप्टर से रईसी अजरबैजान पहुंचे, क्योंकि 2 रोटर वाले हेलिकॉप्टर में 8 पैसेंजर को ले जाने की परमिशन नहीं होती, जबकि रईसी के हेलिकॉप्टर में पायलट समेत 9 लोग सवार थे.

Whats App

अगर बात दूसरी थ्योरी की करें तो ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई के बेटे ने आरोप लगाया है कि प्रेसिडेंट रईसी के हेलिकॉप्टर को क्रैश करने के लिए डायरेक्ट एनर्जी वेपन या फिर स्पेस लेजर का इस्तेमाल किया गया, ताकि किसी को भनक भी नहीं लगे और आसमान में ही हेलिकॉप्टर मार गिराया गया.

बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रही तीसरी थ्योरी

हेलिकॉप्टर क्रैश से जुड़ी तीसरी थ्योरी तो बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रही है. वो ये कि ईरान के सरकारी रिकॉर्ड से 19 मई का मौसम डाटा डिलीट कर दिया गया. दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि जिस वक्त रईसी ने अजरबैजान से उड़ान भरी तब मौसम साफ था. मगर चंद किलोमीटर बाद तूफान-बारिश और कोहरा छा गया. लेकिन इसकी जानकारी सैटेलाइट वेदर रिपोर्ट में नहीं बताई गई.

चौथी थ्योरी हेलिकॉप्टर में रेडिया सिग्नल के ऑफ होने की या फिर उसमे टेक्निकल फॉल्ट होने की बताई जा रही है. दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि क्रैश से पहले हेलिकॉप्टर का रेडिया सिग्नल ऑफ था. अब इसे पायलट ने ऑफ किया या फिर इसमें कोई टेक्निकल दिक्कत हुई. फिलहाल इस पर सस्पेंस बरकरार है, क्योंकि पायलट ने हादसे से पहले ATC से कोई बातचीत नहीं की.

पांचवीं थ्योरी रूस के दावे पर आधारित है. वो ये कि रईसी के हेलिकॉप्टर क्रैश में इजरायल और पश्चिमी देशों का हाथ है, क्योंकि जिस इलाके में हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ वो मोसाद का गढ़ है. लिहाजा ब्रिटेन या फिर NATO के इशारे पर मोसाद ने बड़े ही शातिरानी अंदाज में हेलिकॉप्टर को क्रैश किया.

ईरान की सरकारी मीडिया ने बताया, देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से के कोहरे वाले पहाड़ी क्षेत्र में हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कुछ घंटों बाद राष्ट्रपति रईसी, देश के विदेश मंत्री और कई अन्य अधिकारी सोमवार को मृत पाए गए. रईसी 63 साल के थे. उनका दल रविवार को अजरबैजान-ईरान सीमा पर एक इलाके की यात्रा से लौटने के बाद तबरीज शहर की ओर जा रहे थे.

इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली     |     सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल     |     एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी     |     सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे     |     भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें     |     5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा     |     उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा     |     यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान     |     मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान     |     सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374