Breaking
जनरल उपेंद्र द्विवेदी बने भारत के आर्मी चीफ, कई ऑपरेशन की संभाल चुके कमान इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, पर कभी ‘देशद्रोही’ नहीं कहा… इमरजेंसी पर जानें क्या बोल गए लालू य... अमरनाथ यात्रा के पहले दिन 13 हजार श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन अधजला शव मिला, अंतिम संस्कार भी हुआ… फिर एक मैसेज से जिंदा हो गई महिला; जानें मामला PM मोदी-CM योगी को दोष न दें…उमा भारती ने बताई UP में BJP के खराब प्रदर्शन की वजह दिल्ली-NCR में ऑरेंज अलर्ट… UP-बिहार में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें 10 राज्यों का मौसम पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपनी मां को किया याद, जानें कार्यक्रम की बड़ी बातें भारत की जीत का जश्न: खुशियों में डुबा पूरा देश; कहीं फूटे पटाखे तो कहीं मनी दीवाली, देखें वीडियो 1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे ए... बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत

इंदौर सीट पर नोटा का नया रिकार्ड, मिले इतने लाख वोट

Whats App

देश भर में लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ रहे है तो वही इंदौर ने एक बार फिर एक साथ दो रिकॉर्ड अपने नाम किए है. दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजों में जहा भाजपा के सांसद प्रत्याशी शंकर लालवानी ने देश भर में रिकॉर्ड मातों से जीत हासिल की है, तो वहीं इस बार NOTA में पड़े वोटो ने भी रिकॉर्ड बनाया है. इंदौर लोकसभा सीट पर 2 लाख से अधिक वोट NOTA को मिले है. पूरे भारत में आज तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.

वहीं भाजपा के प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत के बाद भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया और मिठाई बाटी है. वहीं भाजपा कार्यालय के बाहर सैकड़ों कार्यकर्ता ढोल और ताशे की थाप पर झूमते हुए नजर आए. लेकिन नोटा को इतना ज्यादा वोट मिलना इस बात का भी सबूत है कि विपक्ष में कोई मजबूत प्रत्याशी नहीं था.

प्रत्याशी शंकर लालवानी ने दी प्रतिक्रिया

Whats App

जीत के बाद बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी ने कहा, “यह मोदी जी की नीतियों और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत है और इसका असली श्रेय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जाता है. क्योंकि उनकी कड़ी मेहनत से ही भारतीय जनता पार्टी ने ये जीत हासिल की है.”

वहीं अगर हम नोटा पर रिकार्ड मतों की बात करते है तो हमें शंकर लालवानी जी की इस जीत के रिकॉर्ड की भी बात करना चाहिए. उनके समर्थकों ने इस जीत को कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड बताया है. बीजेपी नेताओं का कहना है मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करने का मतलब प्रदेश की जनता मोदी जी को बहुत प्रेम करती है.

नोटा का मतलब क्या होता है.

नोटा का मतलब होता के आपको कोई उम्मीदवार पसंद नहीं है. इंदौर में इस बार नोटा को 2 लाख वोट मिले हैं. भारत में इतने ज्यादा नोटा पर कभी वोट नहीं डाले गए हैं.

जनरल उपेंद्र द्विवेदी बने भारत के आर्मी चीफ, कई ऑपरेशन की संभाल चुके कमान     |     इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, पर कभी ‘देशद्रोही’ नहीं कहा… इमरजेंसी पर जानें क्या बोल गए लालू यादव     |     अमरनाथ यात्रा के पहले दिन 13 हजार श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन     |     अधजला शव मिला, अंतिम संस्कार भी हुआ… फिर एक मैसेज से जिंदा हो गई महिला; जानें मामला     |     PM मोदी-CM योगी को दोष न दें…उमा भारती ने बताई UP में BJP के खराब प्रदर्शन की वजह     |     दिल्ली-NCR में ऑरेंज अलर्ट… UP-बिहार में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें 10 राज्यों का मौसम     |     पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपनी मां को किया याद, जानें कार्यक्रम की बड़ी बातें     |     भारत की जीत का जश्न: खुशियों में डुबा पूरा देश; कहीं फूटे पटाखे तो कहीं मनी दीवाली, देखें वीडियो     |     1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे एक करोड़     |     बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374