Breaking
टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो? बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली... राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’ महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की... पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?

गोसलपुर में बरने नदी के किनारे खदान धंसकी, मंदिर निर्माण के लिए ले जा रहे थे रेत

Whats App

जबलपुर। गोसलपुर के कटरा रमखिरिया के बरनू नदी के किनारे बुधवार को रेत खदान धसकने से तीन लोगों की दबकर मौत हो गई। इस हादसे में रेत और मिट्टी में दबकर मरने वालों में मां-बेटे समेत तीन लोग है। वहीं तीन गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसा उस वक्त हुआ, जब एक ही परिवार के यह सभी लोग वहां रेत निकाल रहे थे। पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है कि मंदिर निर्माण के लिए रेत की निकासी हो रही थी। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि ठेकेदार के कहने पर रेत की खोदी जा रही थी। पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है।

सुबह 11 बजे हुए हादसा

 

गोसलपुर पुलिस ने बताया कि गोसलपुर के कटरा रमखिरिया में बरने नदी है। नदी के सूख जाने पर वहां रेत जमा हो जाती है। जिसका टीला बन जाता है। सुबह कटरा निवासी मुन्नीबाई (52) समेत उसका बेटा मुकेश (29) व परिवार की ही खुशबू (25), सावित्री (35), चांदनी (20) और राजकुमार खटीक वहां पहुंचे। सभी टीले की खुदाई कर मिट़्टी निकाल रहे थे। एकाएक खदान के ऊपर का हिस्सा भरभराकर उन पर जा गिरा। यह देख वहां चीख पुकार मच गई।

 

जेसीबी से खोजबीन-

हादसे के बाद दबने वालों की आवाज सुनकर आसपास मौजूद लोग वहां पहुंचे। खुशबू, सावित्री और चांदनी को तो जैसे-तैसे निकाल लिया, लेकिन मुन्नीबाई, मुकेश और राजकुमार रेत में नीचे दब गए। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जेसीबी को बुलाया गया। जिसके बाद रेत को हटाने का काम शुरू किया गया। रेत हटी, तो लगभग पांच से आठ फीट नीचे मुन्नीबाई, मुकेश और राजकुमार मिट्टी में दबे मिले।

 

अस्पताल में घोषित किया मृत

 

छहों को 108 एम्बुलेंस से सीधे सिहोरा अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण उपरांत मुन्नीबाई, मुकेश और राजकुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य तीन को इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया। पुलिस ने शवों का पीएम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया। जांच की जा रही है।

 

धार्मिक स्थल निर्माण के लिए खुदाई

 

घटना में मृत हुए राजकुमार के भाई धर्मेन्द्र और जितेन्द्र से पुलिस ने घटना के सम्बंध में पूछताछ की, तो दोनों ने बताया कि गांव में धार्मिक स्थल का निर्माण किया जा रहा है। उसी में रेत लगनी थी। इसलिए राजकुमार समेत अन्य कुदाल और फावड़ा लेकर बरनू नदी की मेड़ के नीचे से रेत निकाल रहे थे। तभी हादसा हुआ।

टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो?     |     बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स     |     PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली की छूटी हंसी     |     राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा     |     भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’     |     महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की संपत्ति     |     पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश     |     लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट     |     शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा     |     फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374