Breaking
अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्... गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके

मेडिकल स्टोर पर दवा देते-देते शख्स को आया हार्ट अटैक, CCTV में कैद हुई घटना

Whats App

हैदराबाद से एक दिल दहला देने वाली वीडियो सामने आई. यहां एक फार्मेसी की दुकान में काम करने वाला व्यक्ति दिल का दौरा पड़ने से बेहोश हो गया. दुकान में दवा देते और बिलिंग करते वक्त शख्स अचानक गिर पड़ा. हादसे का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जैसे ही युवक गिरा वैसे ही उसका सह कर्मचारी वहां पहुंचा और उसने शख्स को बचाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहा.

यह चौंकाने वाली घटना 5 मई को मेडचल मल्काजीगिरी जिले के कीसरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत रामपल्ली सत्यनारायण कॉलोनी में हुई. यहां एक दुकान में दवा देते और बिलिंग करते वक्त शख्स के गिरकर मरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. एक फार्मेसी में काम करने वाले 37 साल के मुरली नाम के व्यक्ति ने खरीदारों को दवाएं दीं.

मौके पर ही हो गई मौत

Whats App

बाद में बिलिंग करते समय उनके पैर लड़खड़ाए और अचानक नीचे गिर पड़े. दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इससे पहले कि दुकान के साथी कर्मचारी देख पाते, मुरली ने दम तोड़ दिया. पिछले कुछ समय से देशभर में कई जगहों पर अचानक कार्डियक अरेस्ट की घटनाएं आम होती जा रही हैं, जिनमें पांच साल के बच्चे से लेकर तीस साल से कम उम्र के युवा तक शामिल हैं.

कार्डियक अरेस्ट के कितने वक्त में हो सकती है मौत?

सवाल उठता है की आखिर कार्डियक अरेस्ट के वक्त क्या करना चाहिए. कार्डियक अरेस्ट तब होता है जब दिमाग, शरीर के बाकी अंगों और टिशूज़ तक ब्लड और ऑक्सीजन पहुंचाने में कठिनाई होती है. अचानक ब्लड सर्कुलेशन रुकने से दिमाग में दिक्कत हो सकती है और कभी-कभी मृत्यु भी हो सकती है. हालांकि, अगर किसी को कार्डियक अरेस्ट हो तो तुरंत कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन यानी सीपीआर किया जाना चाहिए. शोधकर्ताओं का कहना है कि अगर समय पर सीपीआर नहीं किया गया तो कार्डियक अरेस्ट के 8 मिनट के अंदर इंसान की मौत भी हो सकती है.

अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश     |     MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत     |     आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला     |         |     भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये     |     टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच     |     ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना     |     Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट     |     छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्योरी     |     गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374