Breaking
पाकिस्तान में जारी रहेगा इमरान के समर्थन में प्रदर्शन, सीएम गंडापुर हैं लापता करवा चौथ पर चेहरा करेगा ग्लो, आज से ही अपना लें ये टिप्स भोपाल में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम जारी, महावीर विहार में नियम विरुद्ध निर्माणों पर चला बुलडोजर रेल मंत्री से सिंधिया बोले ग्वालियर से कोटा तक बुलेट ट्रेन की रफ्तार में लाइन पहुंचाएं स्कूटी सवार युवक को डंपर ने रौंदा, धड़ से अलग हुआ सिर, आक्रोशित लोगों ने किया थाने का घेराव 25 किमी पैदल चलकर जवानों ने अबूझमाड़ में 31 नक्सलियों को मारा, 16 पर था 1.30 करोड़ का इनाम आज से ग्वालियर में क्रिकेट राज, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 14 साल का वनवास खत्म मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी बोले- दुष्कर्मियों को बीच चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए भोपाल में ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश, 1800 करोड़ रुपये का माल बरामद, दो गिरफ्तार इंदौर में साइंटिस्ट से ठगे गए 71 लाख रुपये 14 बैंक अकाउंट में हुए ट्रांसफर

फिर लगी फेसबुक डेटा में सेंध, चोरी हुईं आपकी ये पर्सनल डिटेल्स!

Whats App

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर करोड़ों यूजर्स की सेफ्टी पर खतरा मंडरा रहा है, हाल ही में साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने डेटा ब्रीच की जानकारी देते हुए बताया कि 1 लाख यूजर्स का डेटा लीक हुआ है. ऐसा पहली बार नहीं है जब फेसबुक डेटा लीक की खबर सामने आई है, इससे पहले भी कई बार इस तरह की खबरें सामने आई हैं.

नई दिल्ली में स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन CyberPeace की टीम ने इस बात का पता लगाया है. CyberPeace के मुताबिक, लीक हुए डेटा में Facebook यूजर्स की कुछ जरूरी जानकारियां लीक हुई हैं जिसमें उनका पूरा नाम, ईमेल, प्रोफाइल डिटेल्स, यूजर्स की लोकेशन और उनके फोन नंबर शामिल है. डेटा लीक होने के साथ-साथ इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि जिन यूजर्स का डेटा लीक हुआ है उन लोगों पर फिशिंग अटैक हो सकता है.

फेसबुक डेटा में आखिर किसने सेंधमारी की है, फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है. CyberPeace का कहना है कि फिलहाल इस मामले में फेसबुक या फिर फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया है.

Whats App

अपने फेसबुक अकाउंट के लिए मजबूत पासवर्ड बनाएं जिसमें अक्षर, संख्या और सिंबल आदि शामिल हो. इसके अलावा फेसबुक पर अपनी प्राइवेसी सेटिंग को चेक करें और अपने हिसाब से सेटिंग्स को अपडेट करें.

पाकिस्तान में जारी रहेगा इमरान के समर्थन में प्रदर्शन, सीएम गंडापुर हैं लापता     |     करवा चौथ पर चेहरा करेगा ग्लो, आज से ही अपना लें ये टिप्स     |     भोपाल में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम जारी, महावीर विहार में नियम विरुद्ध निर्माणों पर चला बुलडोजर     |     रेल मंत्री से सिंधिया बोले ग्वालियर से कोटा तक बुलेट ट्रेन की रफ्तार में लाइन पहुंचाएं     |     स्कूटी सवार युवक को डंपर ने रौंदा, धड़ से अलग हुआ सिर, आक्रोशित लोगों ने किया थाने का घेराव     |     25 किमी पैदल चलकर जवानों ने अबूझमाड़ में 31 नक्सलियों को मारा, 16 पर था 1.30 करोड़ का इनाम     |     आज से ग्वालियर में क्रिकेट राज, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 14 साल का वनवास खत्म     |     मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी बोले- दुष्कर्मियों को बीच चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए     |     भोपाल में ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश, 1800 करोड़ रुपये का माल बरामद, दो गिरफ्तार     |     इंदौर में साइंटिस्ट से ठगे गए 71 लाख रुपये 14 बैंक अकाउंट में हुए ट्रांसफर     |