Breaking
राम की शरण के बहाने नीतीश कुमार की शरण में जा रहे हैं सम्राट चौधरी, पगड़ी उतारने के पीछे क्या है राज... बिरला जी पीएम मोदी के पैर छूकर भी प्रणाम कर लेते तो कुर्सी की ताकत कम नहीं होती: निशिकांत दुबे एमपी नर्सिंग घोटाले पर विधानसभा में भारी हंगामा, कांग्रेस ने CBI जांच पर उठाए सवाल 8 दिन बाद घर वापस लौट कर आई महिला की लोगों ने की पिटाई, शर्म से जहर खाकर दी जान लोकपथ मोबाइल एप से आम जनता और परिवहन विभाग को भी मिलेगी नई दिशा- CM डॉ. मोहन यादव गर्मी, उमस और भगदड़… हाथरस में इस तरह लाशों से बिछ गया संत भोले बाबा का पंडाल शिक्षक भर्ती में UP सरकार ने आरक्षण का ख्याल नहीं रखा… चुनाव में खराब प्रदर्शन पर बोलीं अनुप्रिया पट... अयोध्या और अवधेश बने अखिलेश के रोल मॉडल, कैसे संसद से साध रहे यूपी की पॉलिटिक्स मुसलमान, मॉब लिंचिंग, इजरायल को हथियार और मोदी… संसद में क्या-क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी? हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, मची चीख-पुकार… 27 श्रद्धालुओं की मौत

पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, छह घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, आसपास के शहरों से बुलाईं दमकलें

Whats App

विदिशा। बुधवार सुबह पीतल मिल चौराहा इंडस्ट्रीज एरिया स्थित पूर्व विधायक शशांक भार्गव की यूनाइटेड फैक्ट्री (कीटनाशक) में अचानक आग लग गई। आग तेजी से भड़की, जिससे आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। आग पर काबू पाने के लिए बीना, सिरोंज, शमशाबाद, गंजबासौदा, भोपाल, रायसेन जैसे आसपास के शहरों से भी दमकलें बुलानी पड़ीं। लगभग 20 दमकलों की मदद से 06 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि फैक्ट्री में कहीं-कहीं बाद में भी रह-रहकर धुआं उठता देखा जा रहा है। फैक्ट्री विदिशा के पूर्व विधायक और भाजपा नेता शशांक भार्गव की है।

एनडीआरएफ व सीआइएसएफ ने संभाला मोर्चा

 

Whats App

आग पर काबू करने के लिए विदिशा और रायसेन की एसडीआरएफ और भोपाल से आई सीआइएसएफ के करीब 50 जवानों की टीम ने मोर्चा संभाला। अधिकारियों की माने तो अभी तक 80 टैंक से अधिक पानी डाला जा चुका है। आग पर काबू पाने के लिए बुलडोजर से बाउंड्री के अलावा अंदर फैक्ट्री की दीवारों को तोड़कर दमकलों से पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

दूर से नजर आ रहा था धुआं

 

इंडस्ट्रियल एरिया में जिस जगह फैक्ट्री में आग लगी, उसके आसपास कीटनाशकों की कई और फैक्ट्रियां भी हैं। सुबह करीब साढ़े छह बजे लगी आग इतनी भयावह थी कि 60-70 फीट ऊपर तक आग की लपटें दिखाई दे रही थीं। फैक्ट्री से उठता धुआं कई किमी दूर से नजर आ रहा था। मौके पर पहुंचे कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अन्य जिलों से फायर ब्रिगेड बुलाने के लिए संपर्क किया। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग भी पहुंच गए, जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

बुलडोजर से तोड़ी दीवार

 

आग लगने के बाद मौके पर पहुंचे बचावकर्मियों ने न बुलडोजरों की मदद से फैक्ट्री की बाउंड्री को तोड़ा, इसके बाद उसमें रखे केमिकल को बाहर निकल गया, वरना आग और ज्यादा विकराल रूप ले सकती थी। कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य और पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला, विधायक मुकेश टंडन भी मौके पर पहुंचे।

राम की शरण के बहाने नीतीश कुमार की शरण में जा रहे हैं सम्राट चौधरी, पगड़ी उतारने के पीछे क्या है राजनीतिक मजबूरी?     |     बिरला जी पीएम मोदी के पैर छूकर भी प्रणाम कर लेते तो कुर्सी की ताकत कम नहीं होती: निशिकांत दुबे     |     एमपी नर्सिंग घोटाले पर विधानसभा में भारी हंगामा, कांग्रेस ने CBI जांच पर उठाए सवाल     |     8 दिन बाद घर वापस लौट कर आई महिला की लोगों ने की पिटाई, शर्म से जहर खाकर दी जान     |     लोकपथ मोबाइल एप से आम जनता और परिवहन विभाग को भी मिलेगी नई दिशा- CM डॉ. मोहन यादव     |     गर्मी, उमस और भगदड़… हाथरस में इस तरह लाशों से बिछ गया संत भोले बाबा का पंडाल     |     शिक्षक भर्ती में UP सरकार ने आरक्षण का ख्याल नहीं रखा… चुनाव में खराब प्रदर्शन पर बोलीं अनुप्रिया पटेल     |     अयोध्या और अवधेश बने अखिलेश के रोल मॉडल, कैसे संसद से साध रहे यूपी की पॉलिटिक्स     |     मुसलमान, मॉब लिंचिंग, इजरायल को हथियार और मोदी… संसद में क्या-क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?     |     हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, मची चीख-पुकार… 27 श्रद्धालुओं की मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374