Breaking
अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकार... प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्र... सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान

UP में खराब प्रदर्शन के बाद बीजेपी में मंथन, हार की वजह पता करने के लिए 60 नेताओं की बुलाई बैठक

Whats App

देश में लोकसभा चुनाव पूरे हो चुके हैं. जिसके बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें हासिल करके सरकार बना ली है. बीजेपी पार्टी का लोकसभा चुनाव में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा, पार्टी ने 80 में से 33 सीटें हासिल की. जिसके बाद लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के चलते बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने शुक्रवार को लखनऊ में एक बैठक बुलाई है.

पार्टी के प्रदेश के 60 नेताओं को इस बैठक में बुलाया गया है. इन नेताओं के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी मीटिंग में मौजूद रहेंगे. यह तय हुआ है कि बैठक में बुलाए गए नेताओं को लोकसभा क्षेत्रों में भेजा जाएगा. ये नेता वहां जाकर हार के फ़ैक्टर पता लगायेंगे और फिर अपनी-अपनी रिपोर्ट पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को देंगे. फिर इस रिपोर्ट के साथ केंद्रीय नेतृत्व के साथ हार पर समीक्षा होगी.

कैसा रहा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन

Whats App

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी की 80 में से 44 सीटों पर हार गई. बीजेपी के सिर्फ 33 सांसद चुने गए. बीजेपी की सहयोगी आरएलडी के दो और अपना दल से एक सांसद निर्वाचित हुए. बीजेपी 65 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. पिछले दो दिनों से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री हारे हुए उम्मीदवारों से मिल रहे हैं. गुरुवार को इन दोनों नेताओं ने अवध क्षेत्र में हुई हार की समीक्षा की थी. सीतापुर, श्रावस्ती, बाराबंकी, फैजाबाद, मोहनलालगंज और रायबरेली के उम्मीदवारों को गुरुवार को अलग अलग बुलाया गया था.

क्या बताई हार की वजह

इन नेताओं ने हार की चार बड़ी वजहें बताई- संविधान और आरक्षण खत्म की अफवाह से नुकसान हुआ, पार्टी कार्यकर्ताओं की उदासीनता, पार्टी के कुछ नेताओं का भीतरघात और चुनाव का जाति पर आ जाना. दूसरी तरफ बीजेपी को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में कड़ी टक्कर दी. लोकसभा चुनाव में समाजवादी का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा, पार्टी ने 80 में से 37 सीटें हासिल की. साथ ही कांग्रेस ने 6 सीटें हासिल की.

अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन     |     नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा     |     शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव     |     सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत     |     मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान     |     प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक     |     चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार     |     छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही भाजपा     |     सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह     |     पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374