Breaking
अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकार... प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्र... सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान

पकड़े गए 150 ‘कटियाबाज’… रात में तार फंसा चलाते थे AC, बिजली चोरी की खुली पोल

Whats App

गोरखपुर जिले में बिजली चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां के रामजानकी नगर और मोती पोखरा मोहल्ले के 150 से अधिक घरों में रात के 10:00 के बाद कटिया फंसा कर धड़ाधड़ एसी चलाते थे और सुबह होने से पहले उसे निकाल देते थे. यहां के फीडर में अधिक लाइनलास के चलते बिजली विभाग के अधिकारी चिंतित थे. उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए. ऐसे में वहां के जेई ने रात में मोटरसाइकिल से सर्वे किया और कटिया लगे हुए घरों की फोटो खींची. अगले दिन भोर में विजिलेंस टीम के साथ छापेमारी कर दी. टीम ने 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. शेष की लोड और खपत की जांच बाद कार्रवाई होगी.

इस समय भीषण गर्मी और उमस के चलते लोग परेशान हैं. सभी घरों में कमरों की संख्या के अनुसार एक से पांच एसी तक लगे हुए हैं. बिल से सही तरीके से एसी चलाने पर बिजली का बिल काफी अधिक आता है. ऐसे में लोगों ने शॉर्ट कट खोज लिया और चोरी से कटिया फंसाकर डायरेक्ट एसी चलाना शुरू कर दिया. रात का खाना खाने के बाद जब लोगों को भरोसा हो जाता था कि अब बिजली विभाग की कोई जांच नहीं होगी, तब वह लोग कटिया फंसा लेते थे. उन्हें इस बात का भरोसा रहता था कि रात में कभी जांच नहीं होगी, लेकिन वहां के फीडर में लगातार हो रही लाइन लास से बिजली विभाग के अधिकारी चिंतित थे.

विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर पकड़ी बिजली चोरी

Whats App

उन्हें समझ में नहीं आ रहा था क्या किया जाए. ऐसे में वहां के जेई ने रात के समय जब सर्वे किया तो पता चला कि तमाम घरों के सामने कटिया लगाई गई है और सभी घरों में एसी चल रही है. ऐसे में राप्ती नगर उपकेंद्र के जेई दिनेश जायसवाल ने सर्वे पूरा होने पर मिले तथ्यों की जानकारी अधिशासी अभियंता अविनाश गौतम को दी. ऐसे में अधिशासी अभियंता ने अधीक्षण अभियंता लोकेंद्र बहादुर सिंह को पूरी बात बताई. उसके बाद विजिलेंस टीम को बुलाकर छापेमारी की योजना बनाई गई. भोर में 4:00 बजे विजिलेंस टीम के साथ छापेमारी की गई.

बिजली विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी

इस दौरान तमाम घरों में चोरी की बिजली चलती हुई मिली. छापेमारी की खबर मिलते ही धड़ाधड़ लोगों ने कटिया निकालना शुरू कर दिया. इस दौरान 10 लोगों को मौके से पकड़ा गया, जिनके खिलाफ शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर किया गया. भोर में चार से सुबह छह बजे तक दो घंटे तक चले अभियान से मोहल्ले में हलचल मची रही. इस संबंध में अधीक्षण अभियंता शहर लोकेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि बिजली चोरों को पकड़ा जाएगा, ताकि भविष्य में कोई बिजली चोरी करने का साहस न कर सके. लोग नियम के अनुसार कनेक्शन लेकर मीटर लगवाएं और मीटर के अनुसार बिजली बिल का भुगतान करें, तभी उसका उपयोग करें.

अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन     |     नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा     |     शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव     |     सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत     |     मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान     |     प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक     |     चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार     |     छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही भाजपा     |     सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह     |     पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374