Breaking
अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकार... प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्र... सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान

‘इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया मानता हूं’, केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी

Whats App

एक्टर से नेता बने सुरेश गोपी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया बताया है. मीडिया से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी के नेता ने कांग्रेस के दिवंगत नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरण को भी साहसी प्रशासक बताया है.

केरल में इकलौते बीजेपी सांसद सुरेश गोपी पुनकुन्नाम स्थित करुणाकरण के स्मारक मुरली मंदिर के दौरे पर गए थे जहां उन्होंने मीडिया के साथ बात की. इस दौरान उन्होंने करुणाकरण और मार्क्सवादी नेता ई.के. नयनार को अपना राजनीतिक गुरु बताया. उन्होंने मीडिया से अपने इस दौरे को राजनीति से न जोड़ने की अपील की. उन्होंने कहा कि वह यहां पर सिर्फ अपने गुरु को श्रद्धांजलि देने के लिए आए थे.

इंदिरा गांधी को कहा ‘मदर ऑफ इंडिया’

Whats App

अपने संबंधों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि नयनार और उनकी पत्नी शारदा टीचर की तरह उनके करुणाकरण और उनकी पत्नी कल्याणीकुट्टी अम्मा के साथ भी घनिष्ठ संबंध थे. हाल ही में वह कन्नूर में स्थित नयनार के घर भी गये थे, गोपी ने कहा कि वह इंदिरा गांधी को मदर ऑफ इंडिया मानते हैं, जबकि करुणाकरण उनके लिए राज्य में कांग्रेस पार्टी के पिता थे. उन्होंने स्पष्ट किया कि करुणाकरण को केरल में कांग्रेस का पिता बताना दक्षिणी राज्य की सबसे पुरानी पार्टी के संस्थापकों या सह-संस्थापकों के प्रति कोई अनादर नहीं है.

करुणाकरण के बेटे को दी मात

गोपी ने के. करुणाकरण की प्रशासनिक क्षमताओं की तारीफ की है. इस बार के लोकसभा चुनाव में सुरेश गोपी ने केरल के त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र में जीत हासिल की है, इस चुनाव में उन्होंने करुणाकरण के बेटे एवं कांग्रेस नेता के मुरलीधरन को हराया है. मुरलीधरन इस चुनाव में तीसरे स्थान पर थे. गोपी ने मुरली मंदिर के दौरे की बात करते हुए कहा कि उन्हें 2019 में ही मुरली मंदिर जाने की इच्छा थी, लेकिन करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल ने राजनीतिक कारणों से उन्हें वहां जाने से रोक दिया था. मुरली मंदिर के अलावा उन्होंने शहर के प्रसिद्ध लॉर्डे माता चर्च भी गए और प्रार्थना की.

गोपी ने त्रिशूर लोकसभा सीट जीतकर केरल में भाजपा का खाता खोला है. इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय रहा जिसमें कांग्रेस, भाजपा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर देखी गई थी.

अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन     |     नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा     |     शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव     |     सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत     |     मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान     |     प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक     |     चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार     |     छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही भाजपा     |     सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह     |     पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374