Breaking
अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्... गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके

रोज रात को इन तरीकों से करें एलोवेरा का इस्तेमाल, सुबह मिलेगी निखरी त्वचा

Whats App

एलोवेरा जेल न सिर्फ स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं बल्कि ये आपको सेहतमंद भी बनाए रखता है. इसे आप कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा में विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. ये सभी पोषक तत्व आपकी स्किन को हेल्दी बनाए रखने में मदद करते हैं. एलोवेरा आपकी स्किन को पोषण देने के साथ साथ इसे हाइड्रेटेड भी रखता है. इसमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. ये कील, मुहांसे और दाग धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं. एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाने से स्किन ग्लोइंग और मुलायम बनी रहती है. वहीं, एलोवेरा में कुछ ऐसे तत्व भी मौजूद होते हैं जो स्किन की रंगत सुधारने का काम करते हैं. नेचुरल ग्लोइंग स्किन के लिए आप कई तरीकों से एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आप रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल लगाते हैं तो इससे आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. क्योंकि रात के वक्त स्किन अपने आप को हील करती है. ऐसे में सुबह उठने के बाद आपका चेहरा खिला खिला नजर आएगा. आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए किन तरीकों से कर सकते हैं एलोवेरा का इस्तेमाल.

एलोवेरा जेल से करें चेहरा साफ

Whats App

रातो को सोने से पहले आप एलोवेरा जेल से चेहरा साफ कर सकते हैं. इसके लिए आप एक चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच नारियल का तेल मिला लें. अब इस तैयार मिश्रण से आप चेहरा साफ कर सकते हैं. इसके लिए आप कॉटन की मदद से चेहरा साफ करें. ये दोनों ही चीजें आपके चेहरे को गहराई से साफ करेंगे. इससे चेहरा साफ तो होगा ही साथ ही इसे पोषण भी मिलेगा.

एलोवेरा जेल के साथ मिलाएं शहद

शहद में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. यह आपकी स्किन को अंदर से नमी और पोषण प्रदान करता है. एलोवेरा जेल और शहद के इस्तेमाल से दाग धब्बों के निशान दूर होते हैं. इसे बनाने के लिए आप एक चमम्च एलोवेरा जेल में एक चम्मच शहद मिला लें. इसे चेहरे पर लगाकर कम से कम 2-3 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें. इसके बाद चेहरा धो लें और कोई मॉइस्चराइजर भी लगा लें.

एलोवेरा जेल और गुलाब जल लगाएं

रात को सोने से पहले आप एलोवेरा जेल और गुलाब जल भी मिलाकर लगा सकते हैं. इन दोनों को अच्छे से मिक्स करके चेहरे औऱ गर्दन पर इसे कॉटन की मदद से लगाएं. सुबह उठकर पानी से चेहरा धो लें. रोज ऐसा करने से चेहरे की रंगत में सुधार आने लगेगा.

अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश     |     MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत     |     आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला     |         |     भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये     |     टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच     |     ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना     |     Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट     |     छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्योरी     |     गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374