Breaking
अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकार... प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्र... सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान

साइनिंग अमाउंट लेकर भी शाहरुख खान ने फिल्म ठुकराई, अनिल कपूर का करियर बन गया!

Whats App

अनिल कपूर की पोलिटिकल ड्रामा नायक को रिलीज़ हुए करीब 23 हो चुके हैं. ये बात जानकर कई लोगों को हैरानी होगी कि नायक सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. हालांकि टीवी पर इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया, जिसके चलते इसे कल्ट क्लासिक का दर्जा दिया जाता है. इसके अलावा एक और बात जो आपको शायद ही मालूम हो वो ये कि अनिल कपूर इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे, बल्कि मेकर्स इसमें शाहरुख खान को कास्ट करना चाहते थे.

रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने खुद बताया था कि उन्होंने शंकर के निर्देशन में बनने वाली नायक को साइन कर लिया था. हालांकि किसी वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाए. शाहरुख ने शंकर से फिल्म साइन करने के लिए सिर्फ 1 रुपये लिए थे और बल्क में डेट देने के लिए भी तैयार हो गए थे.

शाहरुख ने लिया था साइनिंग अमाउंट

Whats App

उन्होंने बताया था, “क्यों उन्होंने (शंकर) ये बताया कि मैंने ये फिल्म साइन की थी और साइन अमाउंट भी लिया था? आपको पता है कितना? एक रुपये. मैंने उनसे एक रुपये लिए थे. और उनसे कहा था कि जब भी डेट्स चाहिए होंगी मैं आपको बल्क (एक साथ लंबी डेट्स) में डेट्स दे दूंगा.”

नायर शंकर की ही तमिल फिल्म मधुलवन का हिंदी रीमेक थी. शाहरुख ने कहा था कि उन्हें ओरिजिनल तमिल फिल्म बहुत पसंद आई थी. साथ ही जब उन्होंने फिल्म छोड़ दिया था तो उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया था. उन्होंने कहा था, “मैं हिंदी वर्जन करने में कंफर्टेबल नहीं था. मैंने शंकर से कहा था कि तमिल में पूरे दिन का चीफ मिनिस्टर बनना शानदार तरीके से काम कर गया, पर मुझे नहीं लगता कि ये उत्तर भारत में इतना बड़ा मुद्दा है.”

शाहरुख को लगा था कि ये कॉन्सेप्ट इधर काम नहीं करेगा. इसलिए उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. हालांकि उन्होंने कहा था, “उनका साइनिंग अमाउंट अब भी मेरे पास है. डेट्स को लेकर मेरा वादा अभी भी है. वो एक ऐसे शख्स हैं, जिनके साथ मैं ज़रूर काम करना चाहूंगा. मेरे लिए वो जेम्स कैमरून की तरही हैं.”

अलीगढ़: थाने में दबंगों ने चलाया DJ, फिर किया डांस… अब पुलिस ने लिया ये एक्शन     |     नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे बता रहे प्रोफेसर, विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा     |     शाहरुख ने रोहित बनकर की युवती से दोस्ती, फिर इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया दबाव     |     सतवास-पुनासा के बीच मिनी ट्रक-कार भिड़ंत में इंदौर के दो लोगों सहित तीन की मौत     |     मां के सामने बेटी ने की आत्महत्या की कोशिश, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी, रेलवे अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान     |     प्रयागराज और राम नगरी अयोध्या में बनेगा VVIP गेस्ट हाउस, CM योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक     |     चेन्नई हवाई अड्डे पर 1.671 करोड़ रुपये का सोना जब्त; 1 गिरफ्तार     |     छह महीने में ही मुंबई के अटल सेतु में दिखी दरार, नाना पटोले ने लिया जायजा; कहा- अटल जी के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही भाजपा     |     सरकार अगले 2 से 3 महीने में मणिपुर जातीय संकट का समाधान ढूंढ लेगी : सीएम बीरेन सिंह     |     पुणे पोर्श केस: नाबालिग आरोपी के पिता को मिली जमानत, 19 मई को हादसे में गई थी दो इंजीनियरों की जान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374