Breaking
एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें 5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल NPS में निवेश करने वालों के बल्ले-बल्ले, अब निवेश की तारीख से ही मिलेगा NVA का मिलेगा लाभ खर्च कूलर का और कूलिंग AC जैसी, ये Air Cooler दिलाएंगे गर्मी से राहत

फिट रहने के लिए मलाइका करती हैं पावर योग, जानिए क्या होता है ये

Whats App

हेल्दी और फिट रहने के लिए आजकल लोग बहुत तरह से तरीके अपनाते हैं. जिसमें योग भी शामिल हैं. आज के समय में लोगों फिट रहने के लिए योग की तरफ रूख कर रहे हैं. क्योंकि आजकल के बिगड़ते लाइफस्टाइल में घंटो सिटिंग जॉब करने के कारण व्यक्ति को सेहत से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में कई लोग जिम की जगह योग अपनाते हैं. योग शारीरिक और मानसिक तौर पर व्यक्ति को स्वस्थ रखने में मददगार साबित होता है.

आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी सब अपने आप को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेते हैं. जिसमें शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोड़ा और करीना कपूर खान शामिल हैं. युवा भी इनसे प्रेरणा लेकर अपने आप को फिट रखने के लिए योग करते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आए दिन योग करते हुए अपनी वीडियो और फोटो शेयर करती रहती हैं.

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की योगा ट्रेनर वंशिका पांडेय ने एक एक विडियो शेयर किया है. जिसमें एक्ट्रेस पावर योग करते हुए नजर आ रही हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि योग करने के लिए आपको जिन उपकरणों सबसे जरूरी होता है वो हैं आपका शरीर और दिमाग!

Whats App

पावर योग करने के फायदे

पावर योग या डिटॉक्स ट्विस्ट करने से बहुत से फायदे हैं. ये कैलोरी को तेजी से बर्न करने में मददगार साबित हो सकती है जिससे की शरीर में जमा एक्स्ट्रा फैट को कम करने में मदद मिल सकती है. साथ ही इस आसन में कई तरह के योग पोज किए जाते हैं जिससे आपकी बॉडी को फ्लेक्सिबल बनाने में मदद मिल सकती है. साथ ही पावर योग आपके शरीर के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है. साथ ही अगर इस नियमित रूप से किया जाए तो ये एनर्जी लेवल को बढ़ाने में भी मदद कर सकता है.

आजकल लोगों में पावर योग का क्रेज काफी बड़ रहा है. अगर आप भी बिजी शेड्यूल के कारण फिजिकल एक्टिविटी कम कर पाते हैं और आप वर्कआउट के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते हैं. तो रोजाना 5 से 10 मिनट निकालकर भी अगर आप पावर योग करेंगे तो इससे आपको अनेको फायदे मिल सकते हैं. लेकिन अगर इसकी शुरुआत आप किसी योगा एक्सपर्ट की निगरानी में करें तो ज्यादा सही होगा. क्योंकि कुछ सेहत से जुड़ी समस्याएं ऐसी होती हैं जिसमें हर तरह के आसन आपके लिए फायदेमंद नहीं होते हैं और गलत तकनीक अपनाने से भी फायदे की जगह नुकसान पहुंच सकता है.

एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी     |     सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे     |     भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें     |     5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा     |     उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा     |     यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान     |     मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान     |     सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल     |     NPS में निवेश करने वालों के बल्ले-बल्ले, अब निवेश की तारीख से ही मिलेगा NVA का मिलेगा लाभ     |     खर्च कूलर का और कूलिंग AC जैसी, ये Air Cooler दिलाएंगे गर्मी से राहत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374