Breaking
अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्... गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके

आप नंबर वन बल्लेबाज हैं तो…T20 वर्ल्ड कप में धीमी बैटिंग को लेकर सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी

Whats App

सूर्यकुमार यादव टी20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं. आईसीसी की रैंकिंग में दो साल पहले मिले इस ताज को उन्होंने अभी तक संभाल कर रखा है. अब भारतीय टीम को उम्मीद है कि सूर्या अपनी रैंकिंग के हिसाब से ही टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में बल्लेबाजी करेंगे. हालांकि अभी तक बड़े मुकाबलों में अपने नाम के मुताबिक वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. इसलिए फैंस उन्हें ‘मिनो बैशर’ यानी छोटी टीमों के खिलाफ रन बनाने वाला खिलाड़ी कहकर ट्रोल करते रहते हैं. इस बार भी वो पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बना सके थे. वहीं ग्रुप स्टेज के 3 मुकाबले में उन्होंने 59 रन बनाए हैं, जिसमें अमेरिका के खिलाफ 49 गेंद में 50 रन की धीमी पारी भी शामिल है. अब खुद उन्होंने इसे लेकर चुप्पी तोड़ी है.

सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर क्या कहा?

टीम इंडिया 20 जून गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला खेलेगी. इस अहम मुकाबले से पहले सूर्याकुमार यादव ने मीडिया से बात की. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल हुआ. आमतौर पर 170 स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले सूर्या ने अमेरिका में लगभग 100 के स्ट्राइक रेट रन बनाया था. इसे लेकर उन्होंने कहा कि जब विकेट में पेस नहीं हो तो शॉट लगाने में दिक्कत होती है. इसके अलावा जब विपक्षी टीम जब आपके गेम को समझ जाए तो रन बनाना और भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में कंडिशन और टीम की जरूरत के हिसाब बल्लेबाजी करनी पड़ती है और वो वही करते हैं. सूर्या ने आगे कहा कि अगर कोई दो साल से नंबर वन हो तो उसे हर कंडिशन में बल्लेबाजी करना आना चाहिए.

Whats App

टीम इंडिया खेलेगी एग्रेसिव क्रिकेट

न्यूयॉर्क में पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार थी. वहां शुरुआत में काफी विकेट गिरे. इसलिए ज्यादातर बल्लेबाज धीमे खेलते नजर आए. ऐसे में वेस्टइंडीज में भारत के अप्रोच को लेकर सवाल किया गया. उनसे पूछा गया कि क्या यहां भी टीम इंडिया शुरुआती झटकों के बाद संभलकर खेलेगी. सूर्या ने इस पर जवाब दिया कि टीम फॉर्मेट के हिसाब से खेलती है. विकेट गिरने के बावजूद भारत पॉजिटिव इंटेंट के साथ बल्लेबाजी करेगा और ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेगा.

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि वो सुपर-8 के लिए खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं. सूर्या ने कहा कि कैरिबियन पिच पर न्यूयॉर्क की तुलना में बड़े शॉट लगाना आसान है, यहां स्पिनर्स का रोल भी अहम होने वाला है. इसलिए वो स्वीप और रिवर्स स्वीप की प्रैक्टिस कर रहे हैं.

अक्षरधाम मंदिर में नशा मुक्ति पर लिया गया संकल्प… रामदास आठवले समेत बड़ी हस्तियों ने दिए संदेश     |     MP में पहली बार 3 लोगों को मिला CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट, CM मोहन यादव ने किया स्वागत     |     आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण 11 दिन का रखेंगे उपवास, जानें क्या है मामला     |         |     भीलवाड़ा: रात को दादा के घर में घुसी पोती, फिर तिजोरी से ऐसे निकाल लिए 90 लाख रुपये     |     टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से की Love Marriage…दोनों के परिवार तो हुए खुश, लेकिन यहां फंस गया पेंच     |     ‘काश बेटे ने भी पहना होता…’, श्रद्धांजलि सभा में पिता ने बांटा हेलमेट, खूब हो रही सराहना     |     Bigg Boss OTT 3: सना सुल्ताना ने लिया बदला, अरमान मलिक के साथ इन कंटेस्टेंट को किया नॉमिनेट     |     छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्योरी     |     गंदा पानी पीकर गुजारा कर रहे राष्ट्रपति के ‘दत्तक पुत्र’! जंगल में 2 किमी दूर से भरकर लाते हैं मटके     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374