Breaking
भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प... मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार

गश खाकर गिर गया हेड कांस्टेबल, हो गई मौत…दरोगा जी बनाते रहे वीडियो, अब होगा ये एक्शन

Whats App

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. हीट वेव की चपेट में आने से कई लोगों की मौत की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी सामने आया है. यहां यूपी पुलिस का एक हेड कांस्टेबल तपती गर्मी में गश खाकर गिर गया. उसके साथ उस वक्त थाने के दरोगा साहब भी थे. उन्होंने हेड कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाने से पहले उसकी वीडियोग्राफी करनी शुरू कर दी. जैसे ही हेड कांस्टेबल को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, उसकी मौत हो चुकी थी.

दरोगा का वीडियोग्राफी करते हुए वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस प्रशासन पर सवाल उठने लगे. कहा जाने लगा कि दरोगा को उसी समय हेड कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाना चाहिए था. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. वो हेड कांस्टेबल का वीडियो बनाते रहे. यह पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही है. बात बड़े अधिकारियों तक पहुंची तो मामले में कार्रवाई का आदेश दिया गया.

झांसी के रहने वाला हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह मंगलवार की सुबह तीन दिन की छुट्टी लेकर अपने घर झांसी जा रहा था. पुलिस स्टेशन के बाहर ही वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ा. इसके बाद वहां तैनात दरोगा उसके पास आये. वह बेहोश पड़े हेड कांस्टेबल का वीडियो बनाने लगे. कुछ देर बाद ब्रजकिशोर को पास के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया. यहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो हो गई. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर दरोगा का वीडियो वायरल हो गया. सवाल उठने लगा कि तत्काल हेड कांस्टेबल को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया. उसकी वीडियोग्राफी क्यों होती रही?

Whats App

दरोगा के खिलाफ होगा एक्शन

कानपुर पुलिस के एसीपी मोहसिन खान का कहना है कि इलाज के दौरान मुख्य आरक्षी ब्रज किशोर की मृत्यु हो गई है. जल्द ही उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. प्राथमिक रूप से यह लग रहा है कि हीट स्ट्रोक की वजह से उनकी मृत्यु हो सकती है. बाकी मुख्य कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही सामने आएगा. जहां तक रही दारोगा के वीडियो बनाने की बात, तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

हीट स्ट्रोक या लू लगने से बचाव कैसे करें?

हीट स्ट्रोक या लू लगने से बचे रहने के लिए अगर बेहद जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें. तेज धूप और ज्यादा तापमान में निकलना पड़े तो सिर पर छाता, टोपी, तौलिया, दुपट्टा, सनस्क्रीन, धूप के चश्मे, पैरों में जूते-चप्पल और ढीले-हल्के रंग के फूल बाजू की कमीज वगैरह पहनना चाहिए. घर से बाहर निकलने से पहले भरपूर मात्रा में पानी, छाछ, लस्सी, जूस वगैरह पीकर बॉडी को हाइड्रेटेड कर लेना चाहिए. अल्कोहल और कैफीन का इस्तेमाल कम करना चाहिए.

भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video     |     अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह     |     गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट     |     सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट     |     अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग     |     ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद     |     क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब     |     ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्पीकर     |     मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना     |     आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374