Breaking
टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो? बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली... राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’ महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की... पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?

छोटे रिटर्न के नाम पर दोगुना कमाई का लालच, चीन और सऊदी से जुड़े तार… टेलीग्राम पर ऐसे की जाती थी ठगी

Whats App

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से साइबर फ्रॉड का बड़ा मामला सामने आया है. साइबर अपराधी लोगों को टेलीग्राम ऐप के जरिए जोड़कर उनसे लाखों रुपए का फ्रॉड कर लेते. ऐसे करते-करते करोड़ों रुपए के फ्रॉड का मामला सामने आया है. इसमें लोगों को ज्यादा पैसे कमाने का लालच दिया जाता था. साइबर अपराधी लोगों से कम पैसे को ज्यादा करने का लालच देते, उसके बाद ठगी कर लेते. शुरुआत में लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए अपराधी फ्री में उनसे जुड़ने का ऑप्शन देते थे. जब कोई उनके जाल में फंस जाता तो उसका भरोसा जीतकर लाखों रुपए आसानी से ऐंठ लिए.

यूपी पुलिस ने इस क्राइम में शामिल लोगों के ग्रुप का खुलासा किया है. एप्लीकेशन के माध्यम से करोड़ों की ठगी करने वाले गुजरात के 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. एसपी सिटी के मुताबिक, कुछ आरोपी फरार चल रहे हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है. पुलिस की जांच में साइबर ठगी के तार चीन और सऊदी जैसे देशों से भी जुड़े हैं.

गुजरात से दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Whats App

मुरादाबाद जिले के सिविल लाइंस में पुलिस लाइन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के आयोजन में एसपी सुभाष गंगवार ने बताया कि दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार, इनमें अर्जुन सिंह और मिलन सदरिया हैं. दोनों आरोपी मूल रूप से अहमदाबाद के रहने वाले हैं. इस ठगी का शिकार हुई चेतना ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल तो भेज दिया, लेकिन चेतना के पैसे उनके अकाउंट में ही रह गए थे. पुलिस ने जब अकाउंट खगाला तो तस्वीर हैरान करने वाली थी. पुलिस ने जब पूरे प्रकरण में इन्वेस्टिगेशन की और पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इनके काम करने का तरीका बिल्कुल अलग है.

यह लोग एक टेलीग्राम एप्लीकेशन के जरिए लोगों को मैसेज भेजते हैं, सोशल मीडिया साइट टेलीग्राम का इस्तेमाल किया जाता है, लोगों को ऐसा विज्ञापन दिया जाता है. हमसे जुड़कर ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं, किसी भी नए बंदे को फंसने के लिए फ्री का ऑप्शन भी देते हैं, नया यूजर इनके जाल में फस जाता है, जो शिकायतकर्ता चेतन थी उनके द्वारा ₹2000 लगाए गए थे, चेताना ने ₹2000 इन्वेस्ट करने के बाद ₹600 से अधिक का फायदा को हुआ था, देखते ही देखते चेतना को और पैसे देने को कहा गया. उसने एक दिन में ₹35000 लगा दिए तो उसके पास उसी दिन 47000 पर वापस आ गए थे. षड्यंत्र करने वालों ने कुछ दिन में शिकायतकर्ता से लाखों रुपए ट्रांसफर करा लिए थे. चंद दिनों में 15 लाख रुपए शिकायतकर्ता की तरफ से इन्वेस्ट किए गए थे. अपने साथ हुए साइबर फ्रॉड को लेकर पीड़िता के ने साइबर सेल में शिकायत दी गई थी.

टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो?     |     बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स     |     PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली की छूटी हंसी     |     राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा     |     भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’     |     महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की संपत्ति     |     पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश     |     लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट     |     शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा     |     फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374