Breaking
पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में... ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं? झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

आज से 2 दिन के कश्मीर दौरे पर पीएम मोदी, कल श्रीनगर में करेंगे योगा, 1800 करोड़ से ज्यादा की देंगे सौगात

Whats App

तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद पीएम मोदी आज यानी गुरुवार को पहली बार जम्मू- कश्मीर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी 2 दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचेंगे. जहां वो कल यानी 21 जून को योग दिवस के अवसर पर समारोह में शामिल होंगे.

पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान 84 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. 1800 करोड़ से ज्यादा की सौगात देंगे. पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर में दौरे के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में योग दिवस में शामिल होने के साथ कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही पीएम कई परियोजनाओं को घाटी में हरी झंडी भी दिखाएंगे.

कई कार्यक्रम में होंगे शामिल

Whats App

पहले पीएम मोदी 20 जून की शाम 6 बजे श्रीनगर में ‘एम्पावरिंग यूथ, ट्रांसफॉर्मिंग जे एंड के’ (Empowering Youth, Transforming J&K) कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. जिसका मकसद युवाओं को तरक्की का रास्ता दिखाना है. इस कार्यक्रम के दौरान लोगों कई अलग-अलग चीजों के स्टाल लगाएगें और पीएम मोदी इन स्टालों का निरीक्षण करेंगे और घाटी के उन युवाओं के साथ बातचीत करेंगे जिन्होंने तरक्की हासिल की और बाकी लोगों के लिए प्ररेणा बने.

1800 करोड़ का प्रोग्राम लॉन्च

पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में कृषि को बढ़ावा देने के लिए 1800 करोड़ की लागत के साथ कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार परियोजना (जेकेसीआईपी) ( Competitiveness Improvement in Agriculture and Allied Sectors Project (JKCIP) लॉन्च करेंगे. यह परियोजना जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों के 90 ब्लॉकों में लागू की जाएगी और 15 लाख लाभार्थियों को कवर करते हुए 3 लाख घरों तक परियोजना पहुंच जाएगी. साथ ही पीएम मोदी सरकारी नौकरी में नियुक्त हुए 2000 से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र भी देंगे.

पीएम 84 प्रमुख विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन में सड़क, जल आपूर्ति योजनाओं और उच्च शिक्षा से संबंधित परियोजनाएं शामिल है. साथ ही पीएम मोदी चेनानी-पटनीटॉप-नाशरी खंड के सुधार और विकास की आधारशिला रखेंगे. इसी के साथ 6 सरकारी डिग्री कॉलेज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में होंगे शामिल

पीएम मोदी 21 जून को सुबह 6:30 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम इस मौके पर सभा को संबोधित भी करेंगे. इस दौरान अच्छी सेहत और योग के फायदों पर वो रोशनी डालेंगे. साल 2015 से पीएम मोदी ने देश में योगा के महत्व को अधिक बढ़ाया है. साल 2023 में पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय, न्यूयॉर्क में योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |     कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत     |     वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा     |     मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश     |     IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल     |     जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल     |     राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में माफीनामे की कहानी     |     ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?     |     झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान     |     दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374