Breaking
1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे ए... बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में... ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?

Barabanki: ‘ये चीनी नहीं जहर है’, कोटेदार ने यूरिया मिलाकर बांटी, कार्ड धारकों ने काटा हंगामा

Whats App

एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश की गरीब जनता के लिए तमाम तरह के योजनाओं के साथ-साथ में उन्हें सहूलियत प्रदान कर रहे हैं, बावजूद इसके आज भी लोग अपनी मनमानी करने पर बाज नहीं आ रहे हैं. मामला बाराबंकी जिले का है. यहां सरकारी राशन की दुकान पर कार्ड धारकों को वितरित किए जाने वाली शक्कर में कोटेदार के द्वारा यूरिया खाद मिलाकर कार्ड धारकों की आंखों में धूल जोकर उन्हें वितरित कर दिया गया. कार्ड धारक जब शक्कर लेकर घर पहुंचा तो उसने देखा कि इसमें यूरिया खाद मिली है, जिसके बाद कार्ड धारकों ने इसका विरोध किया है और इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की.

मामला रामनगर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत नहामऊ का है. ग्राम पंचायत में घनश्याम गुप्ता सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान चलाते हैं. यहां पर राशन कार्ड धारकों को सरकार के द्वारा प्रदान किए जाने वाला मुफ्त राशन वितरित किया जाता है, लेकिन कोटेदार घनश्याम गुप्ता के द्वारा राशन में वितरित होने के लिए आई शक्कर में यूरिया खाद की बड़े पैमाने पर मिलावट कर दी गई और कार्ड धारकों को चीनी में यूरिया खाद मिलकर वितरित भी कर दिया गया.

कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Whats App

लोग जब शक्कर लेकर अपने घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि शक्कर में तो यूरिया खाद मिली हुई है, जिसका सेवन करने से लोगों की मौत भी हो सकती है. इसलिए गांव में कार्ड धारकों ने बवाल मचाना शुरू किया और कोटेदार का जमकर विरोध किया. कार्ड धारकों का कहना है कि कोटेदार की मनमानी चरम पर है. शक्कर में यूरिया खाद मिलाकर वह हम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है. कोटेदार के विरुद्ध कार्ड धारकों ने सख्त कार्रवाई की मांग की.

अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

वहीं मामले को लेकर जिला पूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी ने बताया कि राशन की दुकान पर वितरित की जाने वाली शक्कर में यूरिया खाद मिले होने का मामला संज्ञान में आया है. कार्ड धारकों से मिलावटी शक्कर वापस करवा ली गई है. पूरे मामले की जांच पूर्ति निरीक्षक के द्वारा मौके पर जाकर की जा रही है. इस पूरे मामले में जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे एक करोड़     |     बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत     |     पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |     कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत     |     वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा     |     मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश     |     IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल     |     जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल     |     राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में माफीनामे की कहानी     |     ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374