Breaking
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

इंदौर में 25 जून तक आ सकता है मानसून, तब तक रुक-रुककर होती रहेगी बारिश

Whats App

इंदौर। इंदौर शहर में शुक्रवार को हुई बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है। इस खुशनुमा मौसम से शहरवासियों को गर्मी और उसम से राहत मिली। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में अगले तीन से चार दिन बारिश की गतिवधियां रुक-रुककर दिखाई देंगी। फिलहाल मानसून प्रदेश के पूर्वी हिस्से प्रवेश कर रहा है। ऐसे में 25 जून के आसपास इंदौर में मानसून के दस्तक देने की संभावना है।

इंदौर में प्री-मानसून की बारिश

शुक्रवार सुबह 10.30 बजे बाद इंदौर शहर के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ हुई बारिश के कारण शहर की सड़कों और चौराहों पर जलजमाव दिखाई देने लगा। एयरपोर्ट क्षेत्र में एक घंटे में 16 मि.मी. बारिश दर्ज हुई है। बारिश की तेज बौछारों के कारण 15 मिनट के लिए दृश्यता गिरकर 1500 मीटर तक पहुंच गई।

तापमान में 5 डिग्री की आई गिरावट

इस सीजन में जून माह में पहली बार बारिश की तेज बौछारों से शहर तरबतर हुआ। इससे गर्मी से राहत मिली। गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दिन के तापमान में पांच डिग्री गिरावट रही। अधिकतम तापमान 31 डिग्री पहुंचा। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया।

इंदौर में पिछले साल भी जून में हुई थी कम बारिश

अगले नौ दिनों में इंदौर में औसत बारिश का कोटा पूरा होने की संभावना है। शहर में पिछले साल भी 21 जून तक कम बारिश हुई थी। वहीं इस साल जून माह में औसत के मुकाबले 36 प्रतिशत ही बारिश हुई है।

इंदौर में जून माह में औसत बारिश : 146.1 मिमी

इस वर्ष 21 जून तक हुई बारिश : 52.6 मिमी

बारिश से सड़कों पर भरा पानी, राज्यपाल का काफिला आने से पहले गिरा पेड़

शुक्रवार दोपहर शहर में हुई बारिश के कारण बीआरटीएस, विजय नगर चौराहा, रसोमा चौराहा, सयाजी चौराहा, स्नेहलतागंज रोड पर जलजमाव हुआ। इसके कारण वाहन चालकों को परेशानी हुई। बारिश के कारण एसजीएसआईटीएस से लैंटर्न चौराहे की सड़क पर पेड़ भी गिर गया।

इसी रास्ते से कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत गुजरने वाले थे। वीआईपी मूवमेंट की सूचना मिलने पर सूबेदार ब्रजराज अजनार एवं प्रधान आरक्षक मुकेश लश्करी वहां पहुंचे वीआईपी के वाहन को वहां से व्यवस्थित पास करवाया।

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |