Breaking
प्रयागराज में मिशनरी स्कूल की कुर्सी का खेला, अंदर घुसे प्रिंसिपल को धक्का दिया… फिर किया कब्जा गुजरात में छह मंजिला इमारत ढही, 15 लोग गंभीर… 5 लोगों के फंसे होने की आशंका यंग ब्रिगेड के पास बीजेपी की कमान, प्रभारियों की औसत उम्र घटी; क्या हैं मायने? जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, LG वीके सक्सेना ने CCTV रिश्वत ... जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शही... चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा टैंक ‘जोरावर’, भारतीय सेना में होगा शामिल LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस शराब पार्टी पड़ी भारी, दोस्तों ने पहले बनाए जाम फिर नहर में फेंका…. दूसरे दिन मिला शव छोटे दलों से तालमेल, निर्दलियों को समर्थन… क्या है BJP का ‘मिशन कश्मीर’? नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, अमरनाथ यात्रा के बीच पिघला शिवलिंग

इजराइली सेना ने घायल फिलिस्तीनी को जीप पर बांधा, वायरल वीडियो पर आया IDF का बयान

Whats App

गाजा में इजराइल के नरसंहार के बीच इजराइली सेना की बेरहमी का एक वीडियो सामने आया. यह वीडियो उस समय का है जब इजराइली आर्मी फोर्स ने वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में गिरफ्तारी के लिए रेड डाली. इस दौरान सेना ने एक घायल फिलिस्तीनी व्यक्ति को मिलिट्री जीप में बांधकर घूमते नजर आए.

शनिवार यानी 21 जून को फिलिस्तीन के जेनिन शहर से इजराइली सेना का एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें सेना की गाड़ी के बोनट पर एक घायल आदमी को बांधा गया है. वीडियो में इजराइली सेना की गाड़ी को दो एम्बुलेंस के बीच से गुजरते हुए देखा गया. उस व्यक्ति की पहचान फिलिस्तीनी निवासी मुजाहिद आजमी के रूप में हुई है. वायरल हो रहा वीडियो सत्यापित है.

एम्बुलेंस की मांग पर जीप से बांधकर ले गए

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से सर्कुलेट किया जा रहा है, जिसका सहारा लेकर रिपोर्टर ने इस घटना को सामने से देखे व्यक्ति का इंटरव्यू लिया जिससे उस स्थान और दिन की पुष्टि की गई. आजमी के परिवार से भी बातचीत की गई जिसमें उसके परिवार ने बताया कि गिरफ्तारी के रेड के दौरान आजमी घायल हो गया था, उसके बाद जब उसके परिवार ने सेना से एम्बुलेंस की मांग की तो उन्होंने उसे उठाकर अपनी गाड़ी की बोनट पर बांध लिया और वहां से चले गए.

IDF ने दिया बयान कहा- की जाएगी जांच

इस घटना पर इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF ) का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि इजराइली सेना पर हमला की गई जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी की गई, जिसमें यह व्यक्ति घायल हो गया, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. आगे उन्होंने कहा कि इसके बाद सैनिकों ने सैन्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया और सैन्य बलों का आचरण इजरायली सेना के मूल्यों के अनुरूप नहीं है. IDF ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी, आजमी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इजराइली सेना ने आतंकवादियों के समूहों की खोज के लिए रेड, फिलिस्तीनी गांवों में यहूदी प्रवासियों का उत्पात, फिलिस्तीनी सड़कों पर घातक हमले के साथ वेस्ट बैंक में हिंसा को और बढ़ा दिया है जो कि इजराइल और हमास में जंग होने से पहले ही थी, लेकिन अब और ज्यादा बढ़ती जा रही है.

Whats App

प्रयागराज में मिशनरी स्कूल की कुर्सी का खेला, अंदर घुसे प्रिंसिपल को धक्का दिया… फिर किया कब्जा     |     गुजरात में छह मंजिला इमारत ढही, 15 लोग गंभीर… 5 लोगों के फंसे होने की आशंका     |     यंग ब्रिगेड के पास बीजेपी की कमान, प्रभारियों की औसत उम्र घटी; क्या हैं मायने?     |     जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, LG वीके सक्सेना ने CCTV रिश्वत मामले की जांच को दी मंजूरी     |     जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शहीद     |     चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा टैंक ‘जोरावर’, भारतीय सेना में होगा शामिल     |     LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस     |     शराब पार्टी पड़ी भारी, दोस्तों ने पहले बनाए जाम फिर नहर में फेंका…. दूसरे दिन मिला शव     |     छोटे दलों से तालमेल, निर्दलियों को समर्थन… क्या है BJP का ‘मिशन कश्मीर’?     |     नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, अमरनाथ यात्रा के बीच पिघला शिवलिंग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374