Breaking
पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में... ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं? झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

सुकमा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद, कई घायल

Whats App

सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है. इसमें कई जवान घायल हुए हैं. सूचना है कि इस ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गये हैं. सिलगेर इलाके में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया गया है. जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट से इलाके में सनसनी फैल गई है. नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया. ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई घायल हैं. घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी चिकित्सा चल रही है. जबकि पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गयी है और नक्सलियों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया गया है.

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 23 जून को थाना जगरगुंडा क्षेत्र के अंतर्गत कैंप सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी की एडवांस पार्टी की मूवमेंट ट्रक एवं मोटरसाइकिल से कैंप टेकलगुडे़म की ओर हो रही थी. कैंप सिलगेर से टेकलगुड़ेम जाने के रास्ते में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आईईडी प्लांट किया गया था.

आईईडी ब्लास्ट के चपेट में आये कोबरा वाहिनी के जवान

Whats App

बयान में कहा गया है कि मूवमेंट के दौरान करीब दोपहर तीन बजे आईईडी की चपेट से 201 कोबरा वाहिनी का एक ट्रक आ गया, जिसमें चालक एवं सहचालक जवान मौके पर शहीद हो गए एवं बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं.

शहीद जवान के नाम विष्णु आर एवं शैलेन्द्र बताया जा रहा है. शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है और उनकी चिकित्सा चल रही है.

दूसरी ओर, आईईडी ब्लास्ट की घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है और नक्सलियों की तलाश की जा रही है. पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गयी है.

नक्सलियों ने छापे नकली नोट, पुलिस ने किया जब्त

दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ में पहली बार पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छापे गए नकली नोट जब्त किए गए. सुरक्षा बलों ने पहली बार छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के नकली नोटों का एक बड़ा जखीरा और उन्हें छापने में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण बरामद किए हैं.

पुलिस के अनुसार, नक्सली लंबे समय से बस्तर क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों के साप्ताहिक बाजारों में नकली नोटों का इस्तेमाल कर रहे थे और भोले-भाले आदिवासियों को ठग रहे थे. सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने दावा किया कि नक्सली इस कदम से भारतीय अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि यह बरामदगी शनिवार शाम को जिले के कोराजगुडा गांव के पास एक जंगली पहाड़ी पर की गई, जब विभिन्न बलों के सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम तलाशी अभियान पर निकली थी.

चव्हाण ने इस जब्ती को नक्सल विरोधी अभियान में एक महत्वपूर्ण सफलता बताते हुए कहा कि पहली बार राज्य में नक्सलियों के नकली नोट बरामद किए गए हैं, जो तीन दशकों से अधिक समय से इस समस्या से जूझ रहा है.

पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |     कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत     |     वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा     |     मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश     |     IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल     |     जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल     |     राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में माफीनामे की कहानी     |     ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?     |     झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान     |     दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374