Breaking
टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो? बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली... राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’ महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की... पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?

दिल्ली के बंदे ने मुंबई को लेकर कह दिया कुछ ऐसा, इंटरनेट पर छिड़ गई जोरदार बहस

Whats App

दिल्ली और मुंबई के निवासियों के बीच ‘कौन है बेहतर’ को लेकर बहस एक बार फिर गरमा गई है, और इस बार यह चर्चा उद्यमी भौमिक गोवांडे की सोशल साइट X पर लिखी पोस्ट से शुरू हुई है. इसमें गोवांडे ने मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अपना अनुभव शेयर किया, जिसमें उन्होंने मुंबई के ट्रैफिक की तीखी आलोचना की. उन्होंने लिखा, ‘नई दिल्ली में रहने के बाद मुंबई एयरपोर्ट के बाहर आते ही मुझे तीसरी दुनिया की याद आ जाती है. इस शहर का ट्रैफिक मुझे वाकई मध्यम वर्गीय आघात पहुंचाता है. मैं निराश हूं.’

गोवांडे की इस पोस्ट ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर तेजी से लोकप्रियता हासिल की और एक्स यूजर्स के बीच बहस का मुद्दा बन गई. उनकी टिप्पणी ने दिल्ली और मुंबईकरों के बीच पुरानी बहस को एक बार फिर से ताजा कर दिया है, जिसमें दोनों शहरों के फायदे-नुकसान को लेकर तर्क-वितर्क जारी है. कुछ लोगों ने गोवांडे की निराशा को सही ठहराया, तो कई एक्स यूजर्स ने उनके मिडिल क्लास वाले बयान पर घोर आपत्ति जताई है.

ये है वो एक्स पोस्ट, जिसे लेकर भिड़े दिल्ली और मुंबई वाले

@OfficiallyVenky एक्स हैंडल से वेंकटेश श्रीधर ने मुंबई की हवा की गुणवत्ता को दिल्ली से बेहतर बताते हुए लिखा है, ट्रैफिक भले ही आपकी नजर में मिडिल क्लास हो, लेकिन एयर क्वालिटी टॉप क्लास है. वहीं, दूसरे यूजर का कहना है, यहां कम से कम जिंदा रहने के लिए 24 घंटे मास्क तो नहीं पहनना पड़ता. इसके अलावा कई यूजर्स ने मुंबई की लाइफ और यहां रहने वालों की सराहना की. एक यूजर ने लिखा, हो सकता है कि आपको यह शहर सबसे बेहतर स्थिति में न लगे, लेकिन फिर भी यह एक जीवंत शहर है. वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट किया, एक बार मुंबई की आदत लग गई तो इसे छोड़ना मुश्किल होता है.

हालांकि, कुछ एक्स यूजर्स गोवांडे की टिप्पणियों से सहमत थे. उन्होंने मुंबई में और फ्लाईओवर की आवश्यकता बताई. एक यूजर ने कमेंट किया, मुंबई में ड्राइव करना किसी बुरे सपने से कम नहीं. दूसरे यूजर ने लिखा है, आपका लहजा मुझे पसंद नहीं आया, लेकिन जो मुद्दे उठाए हैं वो गलत नहीं है. मुंबई में यात्रा को सुगम बनाने के लिए दोगुना प्रयास की आवश्यकता है.

टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो?     |     बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स     |     PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली की छूटी हंसी     |     राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा     |     भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’     |     महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की संपत्ति     |     पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश     |     लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट     |     शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा     |     फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374