Breaking
बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में... ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं? झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान

टीम इंडिया नहीं, मौसम फेरेगा ऑस्ट्रेलिया के अरमानों पर पानी?

Whats App

सोमवार 24 जून को जब भारत और ऑस्ट्रेलिया सुपर-8 के मुकाबले में टकराएंगे तो करोड़ों भारतीय फैंस की जुबान पर बस एक ही शब्द होगा- बदला. 19 नवंबर की उस शाम का बदला, जब अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया ने करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ा था. टीम इंडिया के पास मौका होगा कि वो ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाने में अपनी भूमिका निभाए ताकि 19 नवंबर का दर्द कुछ कम हो सके. लेकिन क्या टीम इंडिया को ऐसा करने का मौका मिलेगा या नहीं, ये बहुत कुछ सेंट लूसिया के मौसम पर निर्भर करेगा.

दोनों ही टीमों का इस राउंड में ये आखिरी मैच है. टीम इंडिया लगातार 2 मैच जीतकर सबसे ऊपर है और सेमीफाइनल के ज्यादा करीब है. वहीं ऑस्ट्रेलिया का भी सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा था लेकिन अफगानिस्तान के हाथों मिली चौंकाने वाली हार ने उसकी पार्टी खराब कर दी. अब उसे हर हाल में भारत को हराना ही होगा तब जाकर ही उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल पाएगा. हार के साथ उसका खेल खत्म हो सकता है लेकिन उससे भी बड़ी टेंशन मौसम बना हुआ है.

कैसा है सेंट लूसिया का मौसम?

Whats App

दोनों टीमों की ये टक्कर सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट मैदान में होने वाली है लेकिन इस शहर का मौसम अच्छी खबर नहीं दे रहा है. मैच से एक दिन पहले रविवार को भी शहर में काफी बारिश हुई और देर रात भी बारिश होने का अनुमान है. ये मुकाबला सेंट लूसिया के समयानुसार सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा लेकिन सुबह वहां बारिश दखल दे सकती है. वेदर रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच बारिश होने का अनुमान है और अगर ऐसा होता है तो मैच के वक्त पर शुरू होने की उम्मीद नहीं है. हालांकि, इसके बाद बारिश नहीं होगी लेकिन क्या मैदान मुकाबले के लिए तैयार रहेगा, वो एक बड़ा सवाल होगा.

अगर धुल गया मैच तो क्या होगा?

अब बात इसके असर की. अगर ये मैच पूरी तरह रद्द हो जाता है तो टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले है. बिना खेले ही टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी क्योंकि उसके 5 पॉइंट्स हो जाएंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा क्योंकि वो जीत दर्ज कर पूरे 2 पॉइंट लेने के बजाए सिर्फ 1 पॉइंट ही हासिल कर पाएगी. ऐसे में अगर अफगानिस्तान अगले मैच में बांग्लादेश को हराता है तो वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.

बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत     |     पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |     कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत     |     वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा     |     मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश     |     IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल     |     जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल     |     राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में माफीनामे की कहानी     |     ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?     |     झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374