Breaking
इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, पर कभी ‘देशद्रोही’ नहीं कहा… इमरजेंसी पर जानें क्या बोल गए लालू य... अमरनाथ यात्रा के पहले दिन 13 हजार श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन अधजला शव मिला, अंतिम संस्कार भी हुआ… फिर एक मैसेज से जिंदा हो गई महिला; जानें मामला PM मोदी-CM योगी को दोष न दें…उमा भारती ने बताई UP में BJP के खराब प्रदर्शन की वजह दिल्ली-NCR में ऑरेंज अलर्ट… UP-बिहार में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें 10 राज्यों का मौसम पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपनी मां को किया याद, जानें कार्यक्रम की बड़ी बातें भारत की जीत का जश्न: खुशियों में डुबा पूरा देश; कहीं फूटे पटाखे तो कहीं मनी दीवाली, देखें वीडियो 1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे ए... बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क

Instagram पर पोस्ट हाइड तो कर देते हैं, दोबारा शो करने का क्या है प्रोसेस?

Whats App

कई बार इंस्टाग्राम पर कुछ फोटो-वीडियो या स्टोरी को आर्काइव करना पड़ जाता है. लेकिन कुछ पोस्ट गलती से भी हाइड हो जाती हैं. ऐसे में ज्यादातर लोगों को पोस्ट हाइड करना तो आता है लेकिन उसे दोबारा प्रोफाइल पर शो करना नहीं आता है. इसलिए यहां हम आपको बताएंगे कि आप अपनी आर्काइव पोस्ट को रिकवर कैसे कर सकते हैं. स्टोरी को रिकवर करना आसान होता है क्योंकि आर्काइव सेक्शन में डेट के हिसाब से स्टोरी शो हो जाती हैं.

इन्हें यहां से आर्काइव से हटाने का ऑप्शन शो होता है. लेकिन पोस्ट जैसे रील या किसी फोटो को आर्काइव से हटाकर रिकवर करना है तो नीचे इसका प्रोसेस पढ़ें.

Archive Post को कैसे करें रिकवर?

Whats App

आर्काइव पोस्ट को रिकवर करने के लिए बस आपको अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना है. इसके बाद ऊपर राइट साइड में बनी थ्री लाइन पर क्लिक करें. क्लिक करने के बाद सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं. यहां पर आपको आर्काइव्ड का ऑप्शन शो होगा. इस ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आपको यहां पर डेट के हिसाब से सभी आर्काइव स्टोरी शो हो जाएंगी. अब आप जो स्टोरी रिकवर करना चाहते हैं वो रिकवर कर सकते हैं.

पोस्ट और रील्स ऐसे करें रिकवर

अब सवाल आता है कि पोस्ट और रील्स को कैसे रिकवर करें? इसके लिए सबसे ऊपर बीच में लिखे Posts Archive के ऑप्शन पर क्लिक करें यहां पर आपको तीन ऑप्शन शो होंगे. इसमें पोस्ट, स्टोरी और लाइव शामिल हैं. आपको रील्स रिकवर करनी हैं तो रील्स के ऑप्शन पर क्लिक करें, रील प्ले करें सबसे ऊपर राइट साइड में बनी थ्री डॉट पर क्लिक करें. यहां पर आपको सबसे ऊपर Show on profile का ऑप्शन शो होगा इस पर क्लिक करें. बस इसके बाद वो पोस्ट, रील आपकी प्रोफाइल पर शो होने लगेगी.

लाइक कमेंट नहीं होंगे गायब

इस प्रोसेस को फॉलो करके आप अपनी आर्काइव पोस्ट को फिर से अपनी प्रोफाइल पर शो कर सकते हैं. इसके बाद उस पोस्ट पर लाइक- व्यू या कमेंट वैसे ही आना शुरू हो जाएंगे जैसे पहले आ रहे थे. इसके अलावा जितने लाइक-कमेंट उस पोस्ट पर थे वो वैसे ही शो होंगे.

इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, पर कभी ‘देशद्रोही’ नहीं कहा… इमरजेंसी पर जानें क्या बोल गए लालू यादव     |     अमरनाथ यात्रा के पहले दिन 13 हजार श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन     |     अधजला शव मिला, अंतिम संस्कार भी हुआ… फिर एक मैसेज से जिंदा हो गई महिला; जानें मामला     |     PM मोदी-CM योगी को दोष न दें…उमा भारती ने बताई UP में BJP के खराब प्रदर्शन की वजह     |     दिल्ली-NCR में ऑरेंज अलर्ट… UP-बिहार में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें 10 राज्यों का मौसम     |     पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपनी मां को किया याद, जानें कार्यक्रम की बड़ी बातें     |     भारत की जीत का जश्न: खुशियों में डुबा पूरा देश; कहीं फूटे पटाखे तो कहीं मनी दीवाली, देखें वीडियो     |     1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे एक करोड़     |     बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत     |     पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374