Breaking
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

भोपाल से अमरनाथ यात्रा पर रवाना हुआ श्रद्धालुओं का पहला जत्था, रेलवे स्टेशन पर गूंजे हर-हर महादेव के जयकारे

Whats App

भोपाल। पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए बुधवार से शहर से अमरनाथ यात्रियों के जाने की शुरुआत हो गई। 29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, 19 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व तक चलेगी। भोपाल रेलवे स्टेशन से पहला जत्थे में 428 श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए ट्रेन से रवाना हुए।

इसमें भोपाल व आसपास के जिलों के यात्री भी शामिल हैं। लोगों ने जत्थे में शामिल यात्रियों को फूलमालाएं पहनाईं और तिलक लगाकर रवाना किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में शिव भक्ति और श्रीराम भक्ति का नजारा दिखाई दिया। श्रद्धालु त्रिशूल और रामलला की प्रतिमा लेकर यात्रा के लिए रवाना हुए।

रेलवे स्टेशन परिसर में बने हनुमान मंदिर के पास श्रद्धालु एकत्रित हुए। इस दौरान श्रद्धालुओं का स्वागत तिलक लगाकर और फूल मालाएं पहनाकर किया गया। हाथों में तिरंगा और त्रिशूल लेकर श्रद्धालुओं ने ढोल-ढमाकों के साथ बम-बम भोले, हर-हर महादेव व जय श्रीराम का उद्घोष किया। पूरा परिसर जयकारों से गूंजने लगा।

Whats App

428 यात्री हुए रवाना

ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ने बताया कि मंडल के 428 शिवभक्तों के दो जत्थे भगवान श्रीराम की प्रतिमाओं को लेकर मालवा एक्सप्रेस एवम झेलम एक्सप्रेस से रवाना हुए। पहले सुबह झेलम एक्सप्रेस से 21 यात्री गए। दूसरा जत्था शाम को मालवा एक्सप्रेस से रवाना हुआ। जिसमें 407 यात्री शामिल हैं। कुल 428 यात्री यात्रा पर गए हैं।

भोपाल व आसपास के श्रद्धालु शामिल

अमरनाथ यात्रियों के जत्थे में भोपाल शहर, गौहरगंज, मंडीदीप एवं भोपाल के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के भक्त शामिल हैं। इस जत्थे में 109 महिलाएं हैं। इसमें गांधीनगर निवासी 13 वर्ष की बालिका मानसी शर्मा एवं अशोका गार्डन निवासी 68 वर्ष के दुर्गा प्रसाद गए हैं।
बालटाल मार्ग से जाने वाले यात्रियों का नेतृत्व अरुण तिवारी और राज कुमार असनानी द्वारा किया जाएगा। वहीं पहलगांव मार्ग से जाने वाले यात्रियों का नेतृत्व राजेश साहू एवं दिनेश श्रीवास्तव करेंगे।

जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार?     |     पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों की हत्या पर कबूली ये बात     |     बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश     |     बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी     |     राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन     |     कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला     |     समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई     |     हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’     |     महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल     |     हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का हमला     |