Breaking
1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे ए... बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में... ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड मुकाबले में इन धुरंधरों के बीच होगी जंग, ये खिलाड़ी सेमीफाइनल में मचाएंगे कोहराम

Whats App

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी से टीम इंडिया अब केवल दो कदम दूर है. हालांकि, इससे पहले उसे इंग्लैंड जैसी बड़ी चुनौती को पार करना होगा. 2022 की तरह एक बार फिर दोनों टीमें सेमीफाइनल मुकाबले में आमने-सामने हैं. रोहित शर्मा की टीम एडिलेड में 10 विकेट से मिली उस हार को अभी भूल नहीं पाई होगी. इस बार गयाना में वह उस करारी हार बदला जरूर लेना चाहेगी. पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ीं थीं, तब दोनों टीमों के कुछ दिग्गज खिलाड़ी टीम में नहीं थे. इस बार उन्होंने वापसी की है और इसलिए सेमीफाइनल में इन धुरंधर खिलाड़ियों के बीच एक कड़ी जंग की उम्मीद की जा रही है.

रोहित-विराट vs आर्चर-वुड

रोहित शर्मा को यूं ही बड़े मैच का खिलाड़ी नहीं कहा जाता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मुकाबले में उन्होंने खतरनाक रूप अपनाया था. पावरप्ले में ही मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को कूटकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया था. उन्होंने केवल 41 गेंद में 92 रन बना दिए थे. वहीं विराट कोहली को तो बड़े मैच का किंग कहा जाता है. हालांकि, अभी तक वो फ्लॉप रहे हैं लेकिन इस करो या मरो मैच में उनसे प्रदर्शन की उम्मीद है. दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड जैसे दो सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों ने एंट्री की है. दोनों ही अपनी पेस के लिए मशहूर हैं और भारतीय ओपनिंग जोड़ी के लिए एक बड़ा चैलेंज बन सकते हैं.

Whats App

सूर्या-शिवम दुबे vs राशिद-मोईन अली

भारतीय टीम ने इस बार एक्स फैक्टर और अटैकिंग क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को तवज्जो दिया है. सूर्यकुमार यादव स्पिन को बहुत अच्छा खेलते हैं और बीच के ओवर्स में अभी तक बहुत कारगर साबित हुए हैं. वेस्टइंडीज में आने के बाद से ही वो अपनी पुरानी लय में लौट गए हैं. अफगानिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने धुआंधार पारी खेली थी. वहीं शिवम दुबे स्पिनर्स की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने के लिए मशहूर हैं, लेकिन इन दोनों का सामना इस बार इंग्लैंड के सफल गेंदबाज राशिद खान से होगा. राशिद खान बीच के ओवर्स में विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं. वहीं मोईन अली भी एक चैलेंज बन सकते हैं. ऐसे में मिडिल ओवर्स में इन चारों के बीच एक कड़ी जंग देखने को मिलेगी.

बटलर-सॉल्ट vs बुमराह-अर्शदीप

इंग्लैंड ने इस टी वर्ल्ड कप में ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी शानदार प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स फिल सॉल्ट और कप्तान जॉस बटलर ने अपने बल्ले से कोहराम मचाया हुआ है. दोनों खिलाड़ी गेंदबाजों के लिए काल बने हुए हैं.बटलर 159 की स्ट्राइक रेट से 191 रन बना चुके हैं. हालांकि, इस बार उनका सामना इन फॉर्म जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह से होने वाला है. अर्शदीप सिंह इस वर्ल्ड कप 15 विकेट चटका चुके हैं, वहीं बुमराह ने अपनी सटीक गेंदबाजी से बल्लेबाजों लगाम लगा रखा है. उन्होंने 3.4 की इकॉनमी रन दिए हैं.

बेयरस्टो-ब्रूक vs कुलदीप-अक्षर

2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कुलदीप यादव नहीं थे, जो मिडिल ओवर्स में पार्टनरशिप तोड़ने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इसका नमूना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दिखाया था. वहीं अक्षर पटेल कसी हुई गेंदबाजी करके मैच को पलट दिया था. इन दोनों गेंदबाजों को अब इंग्लैंड के लिए मिडिल ओवर्स में अटैक करने वाले जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक का सामना करना होगा.

1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे एक करोड़     |     बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत     |     पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |     कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत     |     वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा     |     मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश     |     IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल     |     जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल     |     राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में माफीनामे की कहानी     |     ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374