Breaking
पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में... ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं? झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

छत्तीसगढ़: सुसाइड नहीं गला घोंटकर हुई डॉ. पूजा की हत्या! बिस्तर पर मिले स्पर्म से बदल गई पुलिस की थ्योरी

Whats App

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चार महीने पहले हुए डॉ. पूजा सुसाइड कांड में अब नया मोड़ आ गया है. डॉ. पूजा की मां रीता चौरसिया ने प्राइवेट फोरेंसिक एक्सपर्ट से मामले की जांच कराने के बाद पुलिस की थ्यौरी को चैलेंज किया है. इसमें उन्होंने दावा किया है कि डॉ. पूजा ने सुसाइड नहीं की है, बल्कि उसकी सोच समझ कर हत्या की गई है. इस मामले में रीता चौरसिया ने अपने पति अनिकेत चौरसिया और पूजा के बॉयफ्रेंड सूरज को आरोपी बनाया है. मामले में नया मोड़ आने के बाद पुलिस ने भी कोर्ट में मामले की री इनवेस्टिगेशन की अर्जी लगाई है.

इस मामले में पुलिस पहले ही पूजा के बॉयफ्रेंड सूरज को अरेस्ट कर चुकी हैं. हालांकि अब तक पुलिस इसे सुसाइड का मामला बता रही थी और सूरज को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में अरेस्ट किया था. अब मामले में नए एंगल सामने आने के बाद पूजा के पिता भी संदेह के दायरे में आ गए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक डॉ. पूजा की मां ने पुलिस को जो तथ्य बताए हैं, उससे पूरी कहानी बदल गई है. दरअसल जिस पंखे से पूजा का शव लटका हुआ मिला था, वह बिस्तर से 7 फुट से भी अधिक ऊंचाई पर है.

किसका है बिस्तर पर मिला स्पर्म?

Whats App

ऐसे में बिना स्टूल के पूजा पंखे तक रस्सी बांधने के लिए पहुंच ही नहीं सकती. यदि वह स्टूल की मदद भी लेती तो पंखे पर उसकी उंगलियों के निशान और पास में स्टूल जरूर मिलना चाहिए था, लेकिन यह दोनों ही नहीं मिले. इसके अलावा बिस्तर पर स्पर्म भी मिला है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह स्पर्म किसका है. पुलिस ने इसका सैंपल जांच के लिए भेज दिया है. इसके अलावा मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज से भी पुलिस की थ्योरी मेल नहीं खा रही.

पिता की भूमिका पर भी उठे सवाल

इस फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि पहले बॉय फ्रेंड सूरज पूजा के घर आया और थोड़ी देर बाद चला गया. इसके बाद वह दोबारा पूजा के पिता के साथ आया और दोनों पूजा को लेकर चले गए. पूजा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर 7 गहरे जख्म भी मिले थे. पूजा की मां ने पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठाते हुए कहा कि नजदीक में ही अस्पताल है, लेकिन आरोपियों ने उसे इलाज कराने के लिए दूर का अस्पताल चुना. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन सभी सवालों को देखते पुलिस ने भी कोर्ट में मामले की नए सिरे से जांच कराने की अर्जी लगाई है.

प्राइवेट फोरेंसिक एक्सपर्ट से कराई जांच

बता दें कि बीते 10 मार्च को बिलासपुर के सरकंडा अशोक नगर में डॉ. पूजा चौरसिया कौशिक का शव उनकी मां के घर में फंदे से लटका मिला था. सूचना मिलने पर अमेरिका से लौटी उनकी मां रीता चौरसिया ने इस घटना पर सवाल उठाए और मामले की जांच एक प्राइवेट फोरेंसिक एक्सपर्ट से कराई. अब इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस उन्होंने पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठाते हुए अपने पति को भी संदेह के दायरे में खड़ा कर दिया है. एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप के मुताबिक घटना के दिन ही पुलिस ने डॉ. पूजा के बॉयफ्रेंड को अरेस्ट कर लिया था. पूछताछ में उसने स्वीकार किया था कि उसके साथ हुई कहासुनी के बाद पूजा ने सुसाइड किया है. इसलिए सूरज के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर मामले की जांच रिपोर्ट में कोर्ट में पेश किया गया था.

जांच एक एंगल ये भी

पूजा की मां रीता चौरसिया के मुताबिक 7 मार्च को पूजा ने उन्हें फोन किया था. बताया कि उसके पिता का व्यवहार बदल रहा है. वह हर समय उसे प्रताड़ित करते हैं और पैसों की डिमांड करते हैं. यही बात पूजा ने 8 मार्च को भी उन्हें पर बताई और आखिरी बार 10 मार्च को फोन पर कहा था. रीता चौरसिया के मुताबिक उसके पति भी जिला अस्पताल में तैनात हैं. इसी अस्पताल में पूजा की भी पोस्टिंग थी.

पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |     कहीं गवाही न दे दें… युवक को चाकू मार रहे बदमाशों ने दो बच्चों को नदी में फेंका; मौत     |     वाह दीदी वाह! सिग्नल पर बाइक रोकने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, देख लोगों ने पीट लिया माथा     |     मिठाई लेने गए पति-पत्नी, चोरों ने बच्चों समेत उड़ा ली कार; ऐसे पकड़े गए बदमाश     |     IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल     |     जबलपुर, दिल्ली और अब राजकोट…तीन दिन में 3 एयरपोर्ट हादसों ने खोली ‘विकास’ की पोल     |     राधारानी पर बिगड़े बोल, प्रेमानंद महाराज का गुस्सा और संतों की महापंचायत…प्रदीप मिश्रा के बरसाने में माफीनामे की कहानी     |     ब्लॉग मैनेजमेंट से JDU के कार्यकारी अध्यक्ष तक… नीतीश कुमार के लेफ्टिनेंट संजय झा कौन हैं?     |     झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान     |     दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374