Breaking
भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प... मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार

कोदो-कुटकी पर एमएसपी लागू करेंगे, 4290 प्रति क्विंटल की दर से खरीदेगी सरकार, सीएम मोहन यादव ने बालाघाट में कहा

Whats App

बालाघाट। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव शनिवार को बालाघाट में आयोजित दो कार्यक्रमों में शामिल हुए। पुलिस परेड ग्राउंड में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जहां 43 लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों के मार गिराने वाले हाकफोर्स के 28 जवानों को क्रम से पूर्व पदोन्नति देकर उनकी बहादुरी को सराहा, तो इतवारी कृषि उपज मंडी में मुख्यमंत्री ने मिलेट मिशन के तहत आयोजित अन्न उत्सव में कई अहम घोषणाएं कीं।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि सरकार जल्द किसानों से कोदो-कुटकी की फसल एमएसपी के आधार पर खरीदेगी। उन्हाेंने कहा कि सरकार न सिर्फ मोटा अनाज उगाने वाले किसानों से 4290 रुपये प्रति क्विंटल के दर पर कोदो-कुटकी खरीदेगी बल्कि अनुदान भी देगी।

मुख्यमंत्री ने बालाघाट में एक्सीलेंस कॉलेज खोलने की भी घोषणा की। मप्र शासन की लाड़ली बहना योजना के तहत मुख्यमंत्री ने पांच जुलाई को बहनों के खातों में राशि डालने की बात कही। मुख्यमंत्री ने किसानों की ब्याज माफी के तहत घोषणा करते कहा कि जिले के 32 हजार 161 किसानों की 41 करोड़ की राशि का ऋण माफ किया जाएगा।

Whats App

जो बाेला है, वो पूरा करेंगे, लेकिन कांग्रेस का पेट दुखता है

सीएम ने कहा कि हमारे वादे पर कांग्रेस का पेट दुखता है। पांच सालों के अंदर इस राशि से भी अधिक में धान व गेहूं खरीदा जाएगा। हर साल फसल खरीदने की दर बढ़ाई जाएगी। संकल्प पत्र को पूरा करने की गारंटी मप्र सरकार की है। किसी को कोई कमी नहीं आएगी।

गोवंश के मामले में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी

सिवनी में गोवंश हत्या के मामले के बाद प्रदेश में बने हालातों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गोवंश के मामले में सरकार कोई कोताही नहीं बरतेगी। उन्होंने कहा, चरनोई भूमि पर अतिक्रमण हो रहे हैं।

प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करें, ताकि किसान चरनोई में अपने मवेशी चरा सकें। अब लाचार-परेशान गो माता जंगल-जंगल नहीं भटकेगी। ऐसी गो माताओं के लिए जो पंचायत गोशाला बनाना चाहती है, सरकार उसमें मदद करेगी।

पिछले महीने गोवंश को लेकर चलाए गए अभियान में सरकार ने 7500 गो माताएं मुक्त कराईं।

एक हजार अपराधियों को बंदी बनाया गया और 100 से ज्यादा वाहन जब्त किए गए। ये अभियान जारी रहेगा। गो माता पर कोई आक्रमण करे, सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।

जांबाजों का किया सम्मान, बोले- इनका साहस, सम्मान करने योग्य

पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने एक अप्रैल 2024 को लांजी के पितकोनी के जंगल में दो हार्डकोर नक्सलियों को ढेर करने वाले 28 जवानों को बारी-बारी से बैच लगाकर क्रम से पूर्व पदोन्नति दी।

उन्हाेंने कहा कि प्रदेशभर में पांच सालों में जांबाजों ने जो साहस व वीरता का परिचय दिया है, वह सम्मान के योग्य है। पांच साल में 19 नक्सलवादियाें को मार गिराया है।

मारे गए नक्सली ऐसे-वैसे नक्सली नहीं थे बल्कि उन पर तीन करोड़ से अधिक का ईनाम था। कुछ तो हार्डकोर व कमांडर स्तर के नक्सली थे।

इस मौके पर डीजीपी सुधीर सक्सेना, आईजी संजय कुमार, डीआईजी मुकेश श्रीवास्तव, एसपी समीर सौरभ, सांसद भारती पारधी, पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, पूर्व विधायक रामकिशोर कावरे, विधायक राजकुमार कर्राहे, गौरव पारधी, विवेक विक्की पटेल, मधु भगत, पूर्व विधायक प्रदीप जायसवाल, नपाध्यक्ष भारती ठाकुर सहित अन्य मौजूद रहे।

भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video     |     अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह     |     गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट     |     सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट     |     अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग     |     ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद     |     क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब     |     ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्पीकर     |     मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना     |     आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374