Breaking
भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प... मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार

झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान

Whats App

जमीन घोटाले मामले में जेल से बेल पर रिहा होने के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को एक्शन में नजर आए. हेमंत सोरेन ने बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ हेमंत सोरेन का आम लोगों ने स्वागत किया. इस अवसर पर हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य में जल्द चुनाव कराने की योजना बना रही है, लेकिन जब भी बीजेपी चुनाव करा ले. इस राज्य के लोग उसका सफाया कर देगी.

इस अवसर पर कल्पना सोरेन ने ट्वीट किया कि आपका अटूट प्यार ही झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की ताकत है. आप सभी के समर्थन से ही झारखंड विकास के पथ पर अग्रसर है. हम आपके साथ से ही झारखण्ड की स्वर्णिम कहानी लिखेंगे.

इस अवसर पर हेमंत सोरेन भाजपा पर उनके खिलाफ कथित तौर पर साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद में बीजेपी बुरी तरह से पराजित होगी.

Whats App

धन शोधन मामले में राज्य उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के बाद हेमंत सोरेन को शुक्रवार को बिरसा मुंडा जेल से रिहा कर दिया गया. न्यायालय ने कहा कि प्रथम दृष्टया वह दोषी नहीं हैं और याचिकाकर्ता द्वारा जमानत पर कोई अपराध करने की कोई संभावना नहीं है. झामुमो नेता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8.36 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था.

पहले विधानसभा चुनाव कराने की योजना

सोरेन ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सभी संवैधानिक प्रतिष्ठानों को नियंत्रित कर रखा है, लेकिन हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में लोगों ने उन्हें सबक सिखाया है. हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी जानकारी में सामने आया है कि वे विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने की योजना बना रहे हैं. वह उन्हें चुनौती देते हैं कि वे जब चाहें चुनाव करा लें.भाजपा राज्यों में आदिवासियों को मुख्यमंत्री बना रही है, लेकिन वे सिर्फ रबर स्टैंप हैं.

केंद्र पर सोरेन ने लगाए ये आरोप

सोरेन ने दावा किया कि पिछले पांच महीनों में झारखंड की प्रगति की गति जानबूझकर धीमी कर दी गई है, क्योंकि भाजपा झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन की लोकप्रियता से डर गई है, जिसने आदिवासियों, गरीबों और वंचितों के लिए कल्याणकारी कदम उठाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को भारत के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने में महारत हासिल है. इसने लोगों को जाति, पंथ, धर्म और अमीर-गरीब के आधार पर बांट दिया है.

भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video     |     अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह     |     गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट     |     सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट     |     अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग     |     ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद     |     क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब     |     ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्पीकर     |     मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना     |     आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374