Breaking
घर में चार बेगम, फिर भी हुसैन ब्याह लाया हिंदू लड़की, CCTV लगे बेडरूम में दोस्तों को बुलाकर करवाता थ... पेपर लीक, EVM, अयोध्या… इन मुद्दों पर लोकसभा में सरकार पर खूब गरजे अखिलेश यादव भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प...

बरसाती मौसम में भी मिलेगी ग्लोइंग स्किन, इन चीजों का करें इस्तेमाल

Whats App

पहली बारिश के साथ मानसून ने दस्तक दे दी है. बरसात होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत तो मिली है. लेकिन इस मौसम हवा में नमी होने के कारणचिपचिपाहट महसूस होने लगती है. ऐसे में हमारी स्किन पर धूल-मिट्टी भी चिपक जाता है. इसके कारण चेहरे पर एक्ने और पिंपल्स का ब्रेकआउट होने लगता है.

मानसून के मौसम में स्किन पर ऑयलीनेस भी बढ़ जाती है. इसलिए स्किन को नियमित तरीके से एक्सफोलिएट करने की जरूरत होती है. स्किन एक्सपर्ट की मानें तो हफ्ते में कम से कम एक बार तो त्वचा को एक्सफोलिएट करें. इससे डेड सेल्स साफ हो जाते हैं. ऐसे में आप एक्ने की समस्या को कम किया जा सकता है. बहरहाल, आप नेचुरल चीजों से भी स्किन को एक्सफोलिएट कर सकती हैं.

कॉफी पाउडर

Whats App

स्किन के लिए कॉफी पाउडर भी काफी फायदेमंद है. ये स्किन में से डेड सेल्स को हटाने में काफी मदद करता है. अदर आप कॉफी में हल्दी मिलाकर इसका फेस पैक बनाकर लगाएं तो इससे स्किन भी ग्लोइंग बनती है. ध्यान रखें कि स्किन पर फेस पैत लगाते समय इससे तेजी से न रगड़ें और त्वचा पर धीरे-धीरे ही लगाएं.

ब्राउन शुगर

अगर आप स्किन को एक्सफोलिएट करना चाहते हैं तो ब्राउन शुगर भी काफी फायदेमंद है. बता दें कि इससे स्किन को नमी भी मिलती है. ब्राउन शुगर का फेस पैक बनाने के लिए इसमें कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल मिलाएं. इसके बाद आप हल्के हाथों से मसाज करें. एक मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें.

दही

दही भी स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसे बेसन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आपको बता दें कि ये डेड स्किन सेल्स को निकालने में मदद करता है. इसमें आप गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाकर लगाएं. करीबन 20 या 25 मिनट बाद अरना चेहरे को अच्छी तरह धो लें.

ओटमील

ओटमील भी त्वचा को हेल्दी रखने में मदद करता है. ओटमील का फेस पैक बनाने के लिए इसमें दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं. हल्के हाथों से चेहरे को रगड़कर साफ करें. इससे डेड स्किन सेल्स आसानी से साफ हो जाते हैं.

घर में चार बेगम, फिर भी हुसैन ब्याह लाया हिंदू लड़की, CCTV लगे बेडरूम में दोस्तों को बुलाकर करवाता था… अब होगा एक्शन     |     पेपर लीक, EVM, अयोध्या… इन मुद्दों पर लोकसभा में सरकार पर खूब गरजे अखिलेश यादव     |     भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video     |     अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह     |     गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट     |     सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट     |     अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग     |     ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद     |     क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब     |     ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्पीकर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374