Breaking
लोकसभा की जीत से गदगद सपा की अब महाराष्ट्र पर नजर, अखिलेश के भरोसेमंद इंद्रजीत कर पाएंगे कमाल? इंदौर के अनाथ आश्रम में दो बच्चों की मौत, 12 अस्पताल में भर्ती, क्या बोले डॉक्टर्स? यूपी उपचुनाव जीतने का बीजेपी ने बनाया फुलप्रूफ प्लान, योगी के स्पेशल-16 लेंगे हार का बदला? मानहानि मामला: कोर्ट में नहीं पेश हुए राहुल गांधी, संसद की कार्यवाही का दिया हवाला, अगली सुनवाई कब? एयरपोर्ट के बाद दिल्ली में फाइव स्टार होटल की छत का हिस्सा गिरा, कपल घायल मोदी की दुनिया में सत्य को मिटाया जा सकता है… लोकसभा की कार्यवाही से हटाए गए शब्दों पर बोले राहुल गा... घर में चार बेगम, फिर भी हुसैन ब्याह लाया हिंदू लड़की, CCTV लगे बेडरूम में दोस्तों को बुलाकर करवाता थ... पेपर लीक, EVM, अयोध्या… इन मुद्दों पर लोकसभा में सरकार पर खूब गरजे अखिलेश यादव भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह

भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें

Whats App

उत्तर भारत में मानसून की शुरुआत से उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसका सबसे अधिक असर हरिद्वार पर पड़ा, क्योंकि शनिवार को सुखी नदी में उफान के कारण इसके कई इलाकों में बाढ़ आ गई। वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कई कारें उफनती नदी में बह गईं, जबकि पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया, जिससे उनमें पानी भर गया।

सुखी नदी आमतौर पर साल भर सूखी रहती है, जिसके कारण लोग आमतौर पर अपने वाहन नदी के तल पर पार्क करते हैं, लेकिन शनिवार को बारिश के कारण जल स्तर तेजी से बढ़ गया और वाहन तेज धारा में बह गए। यह नदी हरिद्वार में कुछ दूरी के बाद गंगा की मुख्य धारा में मिल जाती है। हर की पौड़ी के पास गंगा पर बने पुलों पर तैरती कारों की तस्वीरें अपने मोबाइल कैमरों में कैद करने के लिए भीड़ जमा हो गई।

Whats App

उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड सहित पूरे उत्तर पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। मौसम कार्यालय ने दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियों का संकेत दिया है।

प्रत्याशित परिणामों में स्थानीयकृत सड़क बाढ़, निचले इलाकों में जलजमाव और विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में अंडरपास को बंद करना शामिल है। भारी बारिश के कारण दृश्यता कम होने और प्रमुख शहरों में सड़कों पर जलभराव के कारण यातायात बाधित होने से यात्रा में लंबा समय लग सकता है। इसके अतिरिक्त, कमजोर संरचनाओं को नुकसान पहुंचने का भी खतरा है।

लोकसभा की जीत से गदगद सपा की अब महाराष्ट्र पर नजर, अखिलेश के भरोसेमंद इंद्रजीत कर पाएंगे कमाल?     |     इंदौर के अनाथ आश्रम में दो बच्चों की मौत, 12 अस्पताल में भर्ती, क्या बोले डॉक्टर्स?     |     यूपी उपचुनाव जीतने का बीजेपी ने बनाया फुलप्रूफ प्लान, योगी के स्पेशल-16 लेंगे हार का बदला?     |     मानहानि मामला: कोर्ट में नहीं पेश हुए राहुल गांधी, संसद की कार्यवाही का दिया हवाला, अगली सुनवाई कब?     |     एयरपोर्ट के बाद दिल्ली में फाइव स्टार होटल की छत का हिस्सा गिरा, कपल घायल     |     मोदी की दुनिया में सत्य को मिटाया जा सकता है… लोकसभा की कार्यवाही से हटाए गए शब्दों पर बोले राहुल गांधी     |     घर में चार बेगम, फिर भी हुसैन ब्याह लाया हिंदू लड़की, CCTV लगे बेडरूम में दोस्तों को बुलाकर करवाता था… अब होगा एक्शन     |     पेपर लीक, EVM, अयोध्या… इन मुद्दों पर लोकसभा में सरकार पर खूब गरजे अखिलेश यादव     |     भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video     |     अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374