Breaking
खराब स्ट्रीट लाइटों पर फूटा गुस्सा, स्मार्ट सिटी कार्यालय में भाजपा पार्षद का धरना शहर सरकार' का बजट पेश, ननि परिषद की बैठक में विपक्ष ने दिखाए तीखे तेवर इलेक्ट्रॉनिक आइटम के गोदाम में लगी आग, किसी तरह पाया काबू हैरिटेज ट्रेन तक पहुंचना होगा आसान, महू-पातालपानी के बीच ब्रॉडगेज लाइन पर हुआ स्पीड ट्रायल खेत पर बने मकान में चल रहा था जुए का अड्डा, 29 जुआरी गिरफ्तार युवती से फोन पर कहा- आपके ऑनलाइन पार्सल में ड्रग्‍स हैं, ठग लिए 5 लाख रुपये इंदौर के अनाथ आश्रम में 3 बच्‍चों की मौत, 12 अन्‍य बीमार, अलग-अलग कारण आ रहे सामने रेलवे ने 14 समर स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान के यात्रियों को मि... हिंदू बनकर क्लब में दोस्ती की, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म उद्घाटन के पहले ही कार चालक ने क्षतिग्रस्त कर दिया टोल प्लाजा

सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे

Whats App

भोपाल। सड़क में अगर कहीं गड्ढा है और वो भरा नहीं जा रहा है, तो आम नागरिक मोबाइल एप से इसकी शिकायत कर सकेंगे। संबंधित क्षेत्र के अधिकारी के पास यह पहुंचेगी और उसे निर्धारित समयसीमा में मरम्मत का काम पूरा करना होगा। इसकी सूचना भी शिकायतकर्ता को दी जाएगी। इसके लिए लोक निर्माण विभाग लोकपथ नाम से एप बना रहा है, जिसको लेकर विभाग के मंत्री राकेश सिंह ने शनिवार को मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रदेश में सड़क सूचना एवं प्रबंधन प्रणाली के सशक्तीकरण के लिए लोकपथ एप (पाट होल रिपोर्टिंग एप) बनाया जा रहा है। इसको लेकर आयोजित बैठक में विभागीय मंत्री ने आगामी कार्ययोजना की समीक्षा की और एप को शीघ्र ही कार्यान्वित करने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बताया कि इस एप के माध्यम से आम नागरिक अपने मोबाइल से गड्ढों की जियोटेग फोटो खींचकर विभाग को सूचित कर सकेंगे। गड्ढों का फोटो जीपीएस लोकेशन के साथ संबंधित कार्यपालन यंत्री को प्राप्त होगा, जिससे गड्ढों की मरम्मत तेजी से और सही तरीके से की जा सकेगी।

Whats App

राज्य स्तर पर होगी शिकायतों की निगरानी

निर्धारित समय सीमा में गड्ढों की मरम्मत के बाद संबंधित यंत्री सुधार कार्य का फोटो फिर मोबाइल एप से अपलोड करेंगे। इससे शिकायतकर्ता को भी सूचना मिल जाएगी। इसी तरह राज्य स्तर पर शिकायतों की निगरानी और निराकरण की भी व्यवस्था की जाएगी, जिससे सड़कों की गुणवत्ता में सुधार हो सके।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में प्रमुख सचिव डीपी आहूजा, प्रमुख अभियंता आरके मेहरा सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

खराब स्ट्रीट लाइटों पर फूटा गुस्सा, स्मार्ट सिटी कार्यालय में भाजपा पार्षद का धरना     |     शहर सरकार’ का बजट पेश, ननि परिषद की बैठक में विपक्ष ने दिखाए तीखे तेवर     |     इलेक्ट्रॉनिक आइटम के गोदाम में लगी आग, किसी तरह पाया काबू     |     हैरिटेज ट्रेन तक पहुंचना होगा आसान, महू-पातालपानी के बीच ब्रॉडगेज लाइन पर हुआ स्पीड ट्रायल     |     खेत पर बने मकान में चल रहा था जुए का अड्डा, 29 जुआरी गिरफ्तार     |     युवती से फोन पर कहा- आपके ऑनलाइन पार्सल में ड्रग्‍स हैं, ठग लिए 5 लाख रुपये     |     इंदौर के अनाथ आश्रम में 3 बच्‍चों की मौत, 12 अन्‍य बीमार, अलग-अलग कारण आ रहे सामने     |     रेलवे ने 14 समर स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान के यात्रियों को मिलेगी सुविधा     |     हिंदू बनकर क्लब में दोस्ती की, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म     |     उद्घाटन के पहले ही कार चालक ने क्षतिग्रस्त कर दिया टोल प्लाजा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374