Breaking
पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी? बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी ... पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन

शराब बनाने वाली कंपनी ने किया कमाल, निवेशक हुए मालामाल

Whats App

ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने शेयर बाजार में जोरदार एंट्री की है. कंपनी के आईपीओ को बढ़िया रिस्पांस मिला था. कंपनी का आईपीओ 281 रुपए के मुकाबले 14 फीसदी उछाल के साथ मगंलवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है.

बीएसई पर शेयर आईपीओ के मूल्य से 13.20 प्रतिशत बढ़कर 318.10 रुपये पर खुला. बाद में यह 14.73 प्रतिशत की बढ़त के साथ 322.40 रुपये तक पहुंच. वही एनएसई पर इस कंपनी का शेयर 13.87 प्रतिशत की उछाल के साथ 320 रुपए पर लिस्ट हुआ. कंपनी की मार्केट कैप 8,869.61 करोड़ रुपए रहा है.

आईपीओ से जुटाए इतने करोड़

Whats App

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स का आईपीओ के जरिए 1500 करोड़ रुपए जुटाए. कंपनी के आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू और मौजूदा शेयरहोल्डर्स के 500 करोड़ रुपए के OFS शामिल थे. इसका मूल्य दायरा 267-281 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लिमिटेड ने एंकर (बड़े) निवेशकों से 449 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी इन पैसो का उपयोग कर्ज के भुगतान के लिए लिए करेगी और एक हिस्सा सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

क्या करती है कंपनी

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स, इंडियन मेड फॉरेन लिकर बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. इस कंपनी के पास व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका के 16 ब्रांडों के प्रॉडक्ट हैं. इनमें ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की, स्टर्लिंग रिजर्व, ऑफिसर्स चॉइस ब्लू और आईकॉनिक व्हिस्की वगैरह शामिल हैं. इस कंपनी की अच्छी लिस्टिंग से उन निवेशकों को तगड़ी कमाई हुई होगी जिन्होंने इसके आईपीओ में पैसा लगाया था. 281 रुपए के भाव पर जिस निवेशक ने आईपीओ में पैसा लगाया होगा आज उनके पैसे 14 फीसदी बढ़ गए होंगे यानी केवल एक हफ्ते के अंदर 14 फीसदी का मुनाफा हुआ है. इस कंपनी का आईपीओ 25 जून को खुला था और 27 जून तक इसमें पैसा लगाने का मौका कंपनी ने दिया था. देश में शराब बनाने वाली कंपनियों के शेयर में बीते कुछ सालों में उछाल दर्ज की गई है.

पहले ये विभाग तेजस्वी यादव के पास था- बिहार में गिरते पूल पर बोले नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी     |     CM विष्णु देव साय की विशेष पहल, श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दी 26 लाख की प्रोत्साहन राशि     |     कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप     |     सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता     |     यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी?     |     बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा     |     पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार     |     दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी अर्थी     |     पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी     |     हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374