Breaking
सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी? बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी ... पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन पुलिस ने खोजे 56 लाख के मोबाइल, वापस पाकर खिल उठे लोगों के चेहरे जमीनी विवाद में डॉक्टर पर लाठी-फरसे से हमला, हालत गंभीर Budget 2024-25 को कृष्णा गौर ने बताया सर्वांगीण विकास वाला बजट, विभा पटेल बोली- चुनाव में किए वादों ...

दो जंगली जानवर भेड़ के बाड़े में घुसे, 20 भेड़ों को मारा

Whats App

सबलगढ़। सबलगढ़ क्षेत्र के नंदपुरा गांव में रविवार की देर रात को दो जंगली जानवर एक भेड़ों के बाड़े में जा घुसे। जिससे जानवरों ने 19 भेड़ों को मार डाला। बाड़े में 60 भेड़ थी, जिसमें से महज 30 ही बाकी है, 10 के करीब भेड़ भी लापता हो गई थी। रात के समय परिवार ने आवाज सुनकर जानवरों को भगाया तो लोगों पर भी हमला किया।

जिससे परिवार भाग गया। ग्रामीणों के मुताबिक यह हमला लकड़बग्घा का था। सुबह होने पर वन विभाग को सूचना दी गई। जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत मांगरोल के पाटई वाले हनुमान मंदिर के पास बसे नंदपुरा गांव में 35 से अधिक परिवार निवास करते हैं। जहां 10 से अधिक परिवार पशुपालन में भेड़, बकरी और भैंस पालते हैं।

रविवार की रात ढाई बजे 60 से अधिक भेड़ वाले बाड़े में जंगली जानवर लकड़बग्घा ने हमला कर दिया। जिसमें मुंशी बघेल की 20 भेड़ मर गई। 10 से अधिक भेड़ लापता है। केवल 30 भेड़ ही बाकी बची हैं। मुंशी बघेल के अनुसार उसका 200000 से अधिक का नुकसान हो गया। उसके पास परिवार के पालने के लिए एकमात्र भेड़ पालन ही व्यवसाय था।

Whats App

अब उसके सामने परिवार पालने और पेट भरने की समस्या उत्पन्न हो गई है। मुंशी बघेल के अनुसार पिछले कई वर्षों में पहली बार हमारी भेड़ों पर हमला हुआ है। दो जंगली जानवर रात को देखे गए थे, हमने उनको भगाने का प्रयास किया तो हम पर भी हमला करने वाले थे, लेकिन हम बच गए।

खेतों में जंगली जानवर के पैरों के निशान दिखाई दे रहे हैं। वन विभाग को इसकी सूचना दी। जो सुबह तक नहीं पहुंचे थे। जानवरों के हमले में अन्य पशु पालकों में भी अब डर बैठ गया है।

सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पहुंचे मुकेश अंबानी, बेटे अनंत की शादी का दिया न्योता     |     यूपी विधानसभा उपचुनाव अखिलेश यादव के लिए क्यों सबसे ज्यादा जरूरी?     |     बिहार: मोतिहारी में साधु से मॉब लिंचिंग! खंभे से बांधकर भीड़ ने पीटा     |     पुलिस को पीछे हटाकर बाबा की फोर्स ने खुद संभाल ली थी पंडाल की सिक्योरिटी, तैनात थे 12000 सेवादार     |     दुल्हन ब्याह कर लाया बेटा, फिर दो घंटे बाद कर लिया सुसाइड… जहां से निकली थी बारात, अब वहीं से उठेगी अर्थी     |     पत्नी ने पति की करवाई दूसरी शादी, फिर दोनों मिलकर ले आईं तीसरी दुल्हन, दिमाग घुमा देगी ये लव स्टोरी     |     हाथरस हादसे में आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन     |     पुलिस ने खोजे 56 लाख के मोबाइल, वापस पाकर खिल उठे लोगों के चेहरे     |     जमीनी विवाद में डॉक्टर पर लाठी-फरसे से हमला, हालत गंभीर     |     Budget 2024-25 को कृष्णा गौर ने बताया सर्वांगीण विकास वाला बजट, विभा पटेल बोली- चुनाव में किए वादों को भूल गई सरकार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374