Breaking
प्रयागराज में मिशनरी स्कूल की कुर्सी का खेला, अंदर घुसे प्रिंसिपल को धक्का दिया… फिर किया कब्जा गुजरात में छह मंजिला इमारत ढही, 15 लोग गंभीर… 5 लोगों के फंसे होने की आशंका यंग ब्रिगेड के पास बीजेपी की कमान, प्रभारियों की औसत उम्र घटी; क्या हैं मायने? जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, LG वीके सक्सेना ने CCTV रिश्वत ... जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शही... चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा टैंक ‘जोरावर’, भारतीय सेना में होगा शामिल LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस शराब पार्टी पड़ी भारी, दोस्तों ने पहले बनाए जाम फिर नहर में फेंका…. दूसरे दिन मिला शव छोटे दलों से तालमेल, निर्दलियों को समर्थन… क्या है BJP का ‘मिशन कश्मीर’? नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, अमरनाथ यात्रा के बीच पिघला शिवलिंग

चेहरे पर इस तरह लगा लें ये पीला पानी, इसके निखार के आगे महंगे से महंगे क्रीम भी हैं फेल

Whats App

हल्दी के गुणों से शायद ही कोई अनजान होगा. वैसे तो हम रोज सब्जी या फिर दाल के माध्यम से अपनी डाइट में हल्दी को जरूर शामिल करते हैं. ये हमें सेहतमंद रखने में मदद करती है. हल्दी में एंटी सेप्टिक और एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. हल्दी का इस्तेमाल केवल खाने का रंग और पोषण बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर से लेकर किसी तरह की चोट को ठीक करने में भी होता है. वहीं आयुर्वेद में इसकी मदद से कई तरह की दवाएं भी बनाई जाती है. हल्दी का इस्तेमाल आप पाचन से लेकर खुद को पूरी तरह से स्वस्थ रखने में कर सकते हैं. इतना ही नहीं बल्कि शादी या पूजा पाठ के कई रस्मों में भी हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को भी नेचुरल तरीके से ग्लोइंग बना सकते हैं. वहीं कुछ लोगों की शिकायत होती है कि हल्दी से उनका चेहरा पीला पड़ जाता है, ऐसे में आपको हल्दी का सही तरीके से इस्तेमाल पता होना चाहिए. आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए किसी तरह से कर सकते हैं हल्दी का इस्तेमाल.

हल्दी में एंटी ऑक्सीडेंट और करक्यूमिन मौजूद होते हैं जो हमारे लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. यह हमारी स्किन को अंदर से ग्लोइंग और हेल्दी बनाए रखने में मददगार साबित होती है. हल्दी के इतने गुणों की वजह से कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन किसी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की जगह आप घर पर भी हल्दी के इस्तेमाल से ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं, आइए जानते हैं कैसे.

स्किन केयर के लिए कैसे करें हल्दी का इस्तेमाल

Whats App

ग्लोइंग स्किन के लिए आप हल्दी के इस्तेमाल से कई तरह के फेस पैक बना सकते हैं . इसके साथ साथ आप हल्दी के पानी से रोज अपना चेहरा भी धो सकते हैं. रोज रात को सोने से पहले हल्दी के पानी से चेहरा धोने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा. आइए जानते हैं हल्दी के पानी से चेहरा धोने से क्या फायदे मिलते हैं.

एक्ने को ठीक करे

लगभग हर कोई एक्ने की समस्या से परेशान रहता है. ज्यादा जंक फूड खाने और अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से अधिकतर लोग चेहरे पर दाग धब्बे से परेशान रहते हैं. ऐसे में हल्दी के पानी से चेहरा धोने से आपको फायदे मिल सकते हैं.

डार्क सर्कल की समस्या से राहत

देर रात तक जागने की वजह से अगर आपको डार्क सर्कल हो गए हैं तो ये आपकी सुंदरता को बिगाड़ सकते हैं. ऐसे में आप रोज रात को हल्दी के पानी से चेहरा धोकर ही सोएं.

प्रयागराज में मिशनरी स्कूल की कुर्सी का खेला, अंदर घुसे प्रिंसिपल को धक्का दिया… फिर किया कब्जा     |     गुजरात में छह मंजिला इमारत ढही, 15 लोग गंभीर… 5 लोगों के फंसे होने की आशंका     |     यंग ब्रिगेड के पास बीजेपी की कमान, प्रभारियों की औसत उम्र घटी; क्या हैं मायने?     |     जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, LG वीके सक्सेना ने CCTV रिश्वत मामले की जांच को दी मंजूरी     |     जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शहीद     |     चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा टैंक ‘जोरावर’, भारतीय सेना में होगा शामिल     |     LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस     |     शराब पार्टी पड़ी भारी, दोस्तों ने पहले बनाए जाम फिर नहर में फेंका…. दूसरे दिन मिला शव     |     छोटे दलों से तालमेल, निर्दलियों को समर्थन… क्या है BJP का ‘मिशन कश्मीर’?     |     नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, अमरनाथ यात्रा के बीच पिघला शिवलिंग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374