Breaking
प्रयागराज में मिशनरी स्कूल की कुर्सी का खेला, अंदर घुसे प्रिंसिपल को धक्का दिया… फिर किया कब्जा गुजरात में छह मंजिला इमारत ढही, 15 लोग गंभीर… 5 लोगों के फंसे होने की आशंका यंग ब्रिगेड के पास बीजेपी की कमान, प्रभारियों की औसत उम्र घटी; क्या हैं मायने? जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, LG वीके सक्सेना ने CCTV रिश्वत ... जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शही... चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा टैंक ‘जोरावर’, भारतीय सेना में होगा शामिल LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस शराब पार्टी पड़ी भारी, दोस्तों ने पहले बनाए जाम फिर नहर में फेंका…. दूसरे दिन मिला शव छोटे दलों से तालमेल, निर्दलियों को समर्थन… क्या है BJP का ‘मिशन कश्मीर’? नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, अमरनाथ यात्रा के बीच पिघला शिवलिंग

कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर पर लगाए ये आरोप

Whats App

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर पर सदन में गलत और भ्रामक बयान देने का आरोप लगाया. कांग्रेस सांसद ने अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में निर्देश 115(1) के प्रावधानों को लागू करने का अनुरोध किया है. उन्होंने मांग की है कि इस संबंध में अपेक्षित कार्यवाही शुरू की जाए और उचित कार्रवाई की जाए.

विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को 8,500 रुपये प्रति माह देने का झूठा वादा किया था. विपक्षी दल ने कहा कि यह जीत और सरकार बनाने का वादा था.

कांग्रेस ने यह भी कहा कि दो जुलाई को प्रधानमंत्री का यह बयान कि कांग्रेस का वोट शेयर 16 राज्यों में कम हुआ है, जहां उसने अकेले चुनाव लड़ा था. यह तथ्यात्मक रूप से गलत था.

Whats App

पीएम मोदी के बयान को बताया गलत

सांसद ने पत्र में लिखा है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, तेलंगाना आदि में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के समय सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं थी, यह पूरी तरह से भ्रामक है. जैकेट की कमी थी, ऐसा नहीं है कि जैकेट नहीं थी. यहां तक ​​कि पुलिस के पास भी बुलेट प्रूफ जैकेट थी. जैसे मुंबई हमलों के दौरान थे. कांग्रेस ने सेना को लड़ाकू जेट नहीं दिया, यह बयान भी भ्रामक है. कांग्रेस के समय में मिग 29, जगुआर, मिराज 2000 और सुखोई एसयू 30 थे.

कांग्रेस सांसद ने कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस ने 1 जुलाई को अनुराग ठाकुर द्वारा लड़ाकू विमानों के बारे में किए गए इसी तरह के दावे पर भी आपत्ति जताई. अनुुराग ठाकुर के बयान सेना को लड़ाकू विमान नहीं दिये, सेना को हथियार नहीं दिये और 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाये, पर आपत्ति जताई.

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने स्पीकर को पत्र लिखकर निर्देश 115 (1) के प्रावधानों को लागू करने का अनुरोध किया, जिसमें इन अशुद्धियों को इंगित किया गया है और कहा गया है कि प्रधानमंत्री और अनुराग ठाकुर की ये टिप्पणियां भी भ्रामक हैं. उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए, प्रक्रियात्मक मानदंडों के अनुसार, आपसे अनुरोध है कि प्रधानमंत्री और अनुराग ठाकुर द्वारा दिए गए तथ्यात्मक रूप से गलत, अशुद्ध और भ्रामक बयानों पर ध्यान दिया जाए तथा इस संबंध में अपेक्षित कार्यवाही शुरू की जाए और उचित कार्रवाई की जाए.

प्रयागराज में मिशनरी स्कूल की कुर्सी का खेला, अंदर घुसे प्रिंसिपल को धक्का दिया… फिर किया कब्जा     |     गुजरात में छह मंजिला इमारत ढही, 15 लोग गंभीर… 5 लोगों के फंसे होने की आशंका     |     यंग ब्रिगेड के पास बीजेपी की कमान, प्रभारियों की औसत उम्र घटी; क्या हैं मायने?     |     जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, LG वीके सक्सेना ने CCTV रिश्वत मामले की जांच को दी मंजूरी     |     जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शहीद     |     चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा टैंक ‘जोरावर’, भारतीय सेना में होगा शामिल     |     LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस     |     शराब पार्टी पड़ी भारी, दोस्तों ने पहले बनाए जाम फिर नहर में फेंका…. दूसरे दिन मिला शव     |     छोटे दलों से तालमेल, निर्दलियों को समर्थन… क्या है BJP का ‘मिशन कश्मीर’?     |     नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, अमरनाथ यात्रा के बीच पिघला शिवलिंग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374