Breaking
चेन्नई में अश्विन की बल्ले-बल्ले, बांग्लादेश को हराने के बाद बोले ये, 3 साल में दूसरी बार ऐसा करते ह... क्या वोडाफोन-आइडिया की डूबती नैया को किनारे ले जाएगी ये डील? 30,000 करोड़ का है मामला अगर यूपीआई पर लग गया चार्ज तो क्या होगा? इस सर्वे में हुआ हैरान करने वाला खुलासा WhatsApp के ये सिग्नल बताते हैं कोई देख-सुन रहा है अपकी चैट, ऐसे करें पहचान सबसे ताकतवर हथियार ब्रह्मास्त्र के पीछे की कहानी क्या है? परमाणु से भी ज्यादा खतरनाक डेलावेयर से न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, हुआ भव्य स्वागत, जानें क्या है आज का पूरा कार्यक्रम? मप्र में केरल की तर्ज पर मेडिकल टूरिज्म विकसित करने की तैयारी, अस्पतालों में 46 हजार से ज्यादा पदों ... खंडवा में दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर पटाखों के ब्लास्ट से खलबली प्रदेशभर के आउटसोर्स कर्मचारी भोपाल में जुटे, नीलम पार्क में प्रदर्शन पांच दिन में छात्र की मार्कशीट डिजिलाकर में पहुंचेगी, डिजिटल डिग्री देने की भी तैयारी

कानपुर: अचानक बम फटने जैसी आवाज…फैक्ट्री से उठने लगीं आग की लपटें, मची चीख-पुकार; हादसे में 6 की मौत

Whats App

उत्तर प्रदेश के कानपुर रनियां में फोम से गत्ता बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, 6 घायल हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग लगने से फैक्ट्री मलबे में बदल गई है. जिस फैक्ट्री में आग लगी, वह खानपुर खड़ंजा में है.

फैक्ट्री में फोम से गत्ता बनता था. शनिवार सुबह फैक्ट्री में रखे सिलिंडर ब्लास्ट कर गए. स्थानीय लोगों ने बताया कि अचानक ही उन्हें बम जैसे धमाके सुनाई दिए. वे लोग फैक्ट्री की ओर भागे-भागे आए. उन्होंने देखा कि फैक्ट्री को आग की लपटों ने घेर लिया है. इसकी सूचना तत्काल दमकल व पुलिस को दी गई.

मौके पर पहुंचे अधिकारी

Whats App

मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां और पुलिस की टीम पहुंचीं. फैक्ट्री के अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकाला गया. इनमें से 6 की मौत हो गई. वहीं, घायलों को उपचार के लिए कानपुर जिला अस्पताल भेजा गया. हादसे की जानकारी होते ही डीएम आलोक सिंह, एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति, एएसपी राजेश पांडेय, सीओ तनु उपाध्याय भी मौके पर पहुंचे.

जेसीबी से हटाया गया मलबा

मलबे को हटाने के लिए जेसीबी और हाइड्रा मशीन भी मंगाई गईं . गैस कटर से लोहे की चादर काटकर लोगों को बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक, बिना फायर एनओसी के यह फैक्ट्री चल रही थी. एक अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री मालिक से पूछताछ की जाएगी.

आग को बुझाने में पांच घंटे से ज्यादा समय लगे

स्थानीय लोगों ने बताया कि फैक्ट्री में फोम के कई गत्ते रखे हुए थे. सिलिंडर ब्लास्ट के बाद इन गत्तों में आग लग गई. ब्लास्ट की वजह से फैक्ट्री की दीवार गिर गई, जिसमें कुछ मजदूर दब गए. फैक्ट्री का नाम आरपी पॉलिपैक है. आग को बुझाने में दमकलकर्मियों को पांच घंटे से ज्यादा का समय लग गया. यह हादसा सुबह साढ़े छह बजे के करीब हुआ था.

चेन्नई में अश्विन की बल्ले-बल्ले, बांग्लादेश को हराने के बाद बोले ये, 3 साल में दूसरी बार ऐसा करते हुए बनाए 8 रिकॉर्ड     |     क्या वोडाफोन-आइडिया की डूबती नैया को किनारे ले जाएगी ये डील? 30,000 करोड़ का है मामला     |     अगर यूपीआई पर लग गया चार्ज तो क्या होगा? इस सर्वे में हुआ हैरान करने वाला खुलासा     |     WhatsApp के ये सिग्नल बताते हैं कोई देख-सुन रहा है अपकी चैट, ऐसे करें पहचान     |     सबसे ताकतवर हथियार ब्रह्मास्त्र के पीछे की कहानी क्या है? परमाणु से भी ज्यादा खतरनाक     |     डेलावेयर से न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, हुआ भव्य स्वागत, जानें क्या है आज का पूरा कार्यक्रम?     |     मप्र में केरल की तर्ज पर मेडिकल टूरिज्म विकसित करने की तैयारी, अस्पतालों में 46 हजार से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां     |     खंडवा में दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर पटाखों के ब्लास्ट से खलबली     |     प्रदेशभर के आउटसोर्स कर्मचारी भोपाल में जुटे, नीलम पार्क में प्रदर्शन     |     पांच दिन में छात्र की मार्कशीट डिजिलाकर में पहुंचेगी, डिजिटल डिग्री देने की भी तैयारी     |