Breaking
आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं... लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी च... एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ... प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द कमजोर लोग एनकाउंटर को शक्ति मानते हैं… अनुज प्रताप सिंह की मौत पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव

रिलायंस से लेकर वोडा आइडिया तक आज इन स्टॉक्स में दिख सकता है एक्शन, एक्सपर्ट्स दे रहे हैं कमाई के संकेत

Whats App

अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करते हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेजी के रुझान के बीच शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार अपने सबसे ऊंचे स्तर पर बंद हुआ था. सेंसेक्स पहली बार ऐतिहासिक 84,000 अंक से ऊपर बंद हुआ था. जबकि निफ्टी ने भी नया रिकॉर्ड स्तर हासिल किया था. ऐसे में बाजार की तेजी का असर आज भी कुछ स्टॉक्स में दिख सकता है.

शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद कई कंपनियों को लेकर बड़े अपडेट आए हैं, जिनका असर आज दिख सकता है.जिन स्टॉक्स में आज एक्शन दिख सकता है उनमे रिलायंस से लेकर Vi, स्पाइसजेट और मैनकाइंड फार्मा जैसे स्टॉक्स शामिल हैं.

इन स्टॉक्स में दिख सकता है एक्शन

Whats App

Vodafone Idea: कर्ज में डूबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अगले तीन साल में नेटवर्क इक्विपमेंट की सप्लाई के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 बिलियन डॉलर या 30,000 करोड़ रुपये की बड़ी डील की है. कंपनी की डील का असर आज इसके स्टॉक पर देखने को मिल सकता है.

HFCL: कंपनी ने जनरल एटॉमिक्स एयरोनॉटिकल सिस्टम्स इनकॉर्पोरेटेड (GA-ASI) के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप पर साइन किए हैं. एग्रीमेंट के तहत कंपनी को GA-ASI के एडवांस्ड मानवरहित एयरक्राफ्ट सिस्टम (UAS) के लिए महत्वपूर्ण सब-सिस्टम को विकसित करने और सप्लाई करने के लिए चुना गया है.

Hind Rectifiers: कंपनी को भारतीय रेलवे की तरफ से बड़ा ऑर्डर मिला है. कंपनी ने कहा है कि ये एक सप्लाई ऑर्डर है जिसका साइज 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का है. हिंद रेक्टिफायर्स इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का डिजाइन और निर्माण करती है. कंपनी रेलवे के अलावा डिफेंस सेक्टर, एविएशन सेक्टर, अटॉमिक पावर प्लांट, केमिकल सेक्टर, ऑयल एंड गैस और पेट्रोकैमिकल सेक्टर को अपनी सेवाएं दे रही है.

Glenmark Pharma: फार्मा कंपनी ने कहा है कि महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद) में स्थित इसकी फॉर्म्यूलेशन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी ने बिना किसी आपत्ति के साथ यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) के निरीक्षण को सफलतापूर्वक क्लियर कर दिया है.

PSU Stocks: एनएसई ने ऐलान किया है कि सभी सरकारी कंपनियां अतिरिक्त सर्विलांस के लिए तय कदमों के दायरे में आएंगी. अभी तक सरकारी कंपनियां एक्सचेंज के सर्विलांस की शर्तों के दायरे से बाहर रखी जाती थी. सेबी ने अपनी रिलीज मे कहा कि बाजार को स्थिरता देने और निवेशकों के हितों की रक्षा करने के लिए सेबी और एक्सचेंज समय समय पर पहले से तय निगरानी कदम उठाते रहे हैं. अब इनके दायरे में पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग कंपनियां भी लाई जाएंगी.

Adani Total Gas: अदाणी ग्रुप और फ्रांस की टोटल एनर्जीज के बीच सिटी गैस ज्वाइंट वेंचर अदाणी टोटल गैस लिमिटेड (ATGL) ने शुक्रवार (20 सितंबर) को जानकारी दी कि उसने ग्लोबल लेंडर से 375 मिलियन डॉलर का फाइनेंसिंग पैकेज सफलतापूर्वक हासिल कर लिया है. यह फाइनेंसिंग सीजीडी (सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन) बिजनेस में सबसे बड़ा ग्लोबल फंडिंग इनिशिएटिव है और इसे अदाणी टोटल गैस के नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए डिजाइन किया गया है.

Aditya Birla Capital: कंपनी ने शुक्रवार को राइट्स इश्यू के जरिए अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी आदित्य बिड़ला कैपिटल डिजिटल में 60 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है. रेगुलेटरी फाइलिंग में खुलासा किए गए निवेश से पैरेंट कंपनी की अपनी यूनिट, आदित्य बिड़ला कैपिटल में 100 फीसदी ओनरशिप हिस्सेदारी में कोई बदलाव नहीं होगा, जो एक अन्य यूनिट के साथ मर्जर के बाद एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) बनने के लिए तैयार है.

SpiceJet: कंपनी ने शनिवार को बताया कि बोर्ड ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के तहत 61.60 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के इश्यू प्राइस पर 48,70,12,986 इक्विटी शेयर जारी करने करने की मंजूरी दे दी है. इसकी कुल वैल्यू 51.60 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम पर 2,999,99,99,937.60 रुपए है, जिसमें फ्लोर प्राइस पर 3.19 रुपए प्रति इक्विटी शेयर की छूट शामिल है.

HDFC Bank: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक की सब्सिडियरी एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज IPO लाने की योजना बना रही है. IPO में 2,500 करोड़ रुपए तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और मौजूदा एवं एलिजिबल शेयरहोल्डर्स द्वारा ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है. रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीओ से लगभग 7-8 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन प्राप्त होने की उम्मीद है और दिसंबर तक या चालू वित्त वर्ष के अंत तक इसकी लिस्टिंग देखने को मिल सकती है.

RIL: कंपनी ने जानकारी दी है कि इन पीपी शेयरों धारकों के लिए कॉल मनी का भुगतान करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है. पहले किए गए एलान के मुताबिक भुगतान की अंतिम तारीख 20 सितंबर को खत्म हो रही थी. कंपनी ने फैसला लिया है कि अगर 7 अक्टूबर तक बकाया कॉल मनी और उसपर लगने वाले इंट्रेस्ट का भुगतान नहीं किया गया तो ऐसे पीपी शेयरों का रद्द किया जाएगा.

Mankind Pharma: कंपनी के बोर्ड ने प्राइवेट प्लेसमेंट के बेसिस पर NCDs और कमर्शियल पेपर्स के जरिए 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दे दी है. एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि मैनकाइंड फार्मा के बोर्ड ने फंड जुटाने वाली समिति का गठन किया है और उसे ऑथराइज्ड किया है ताकि वह जारी करने की शर्तों को अंतिम रूप देने, NCDs और CPs के अलॉटमेंट और अन्य संबंधित मामलों सहित सभी आवश्यक कार्रवाई कर सके.

इन स्टॉक्स में मंदी के संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Usha Martin, Anand Rathi Wealth, Paytm, YES Bank, FACT और LTIMindtree के शेयर में मंदी का संकेत दिया है. इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है.

डिस्क्लेमर: यहां हमने आपको स्टॉक्स को लेकर जानकरी दी है. स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर ले लें.

आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं किए दस्तखत     |     लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी चक्र में फंसे     |     एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ली     |     प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट     |     आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर     |     मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह     |     अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां     |     नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां     |     ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द     |     कमजोर लोग एनकाउंटर को शक्ति मानते हैं… अनुज प्रताप सिंह की मौत पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव     |