Breaking
आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं... लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी च... एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ... प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द कमजोर लोग एनकाउंटर को शक्ति मानते हैं… अनुज प्रताप सिंह की मौत पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव

नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां

Whats App

उत्तर प्रदेश के नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सफाई कर्मचारी आज सुबह से मायावती पार्क (Mayawati Park) में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में प्रेरणा स्थल के सामने जुटे, जिस वजह से लंबा जाम लगा दिया. इस वजह से शहर में यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई. सफाई कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन की वजह से नोएडा के प्रमुख मार्गों पर लंबा जाम लगा हुआ है.

नोएडा एक्सप्रेसवे पर 6 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया. सैकड़ों वाहन जाम में घंटों फंसे रहे. ट्रैफिक पुलिस जाम की समस्या को दूर करने में हलकान रही. ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाले रूट पर गाड़ियां रेंग-रेंग कर चलती रहीं. कालिंदी कुंज से नोएडा आने वाले रूट पर भी जाम देखने को मिला. डीएनडी, सेक्टर 18 और चिल्ला बॉर्डर जाने वाली गाड़ियां जाम में फंसी रहीं.

नोएडा प्राधिकरण के सफाई कर्मचारी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में ठेकेदारी प्रथा समाप्त करने की मांग कर रहे हैं. उनकी मांग है कि उन्हें स्थायी किया जाए. कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे. हालांकि, कर्मचारियों के प्रदर्शन को देखते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई गई है.

Whats App

सफाई कर्मचारी यूनियन की क्या है मांग?

सफाई कर्मचारी यूनियन के मुताबिक, सफाईकर्मी शहर की सेवा में मुस्तैदी से तैनात रहते हैं, लेकिन अब भी उन्हें अपना अधिकार नहीं मिला है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में ठेकेदारी प्रथा के तहत सफाई कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है, जिसे समाप्त करना चाहिए. ठेकेदारों के अधीन में काम करने वाले कर्मचारियों को मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ती है. ऐसा नहीं है कि प्राधीकरण के अधिकारी इस बारे में अवगत नहीं हैं, लेकिन वे चुप बैठे हैं. सफाई कर्मचारी यूनियन का कहना है कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो सफाई कर्मचारी प्राधिकरण के बाहर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं किए दस्तखत     |     लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी चक्र में फंसे     |     एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ली     |     प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट     |     आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर     |     मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह     |     अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां     |     नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां     |     ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द     |     कमजोर लोग एनकाउंटर को शक्ति मानते हैं… अनुज प्रताप सिंह की मौत पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव     |