Breaking
सार्वजनिक स्थलों पर गंदगी के ढेर निगम व लोग नहीं सुधार रहे आदत छिंदवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की हुई मौत,महिला घायल दो नाबालिग सगे भाइयों की नदी में डूबने से मौत, घर में पसरा मातम कुरकुरे दिलाने के बहाने 5 साल की मासूम से रेप, कुछ दिन पहले रेप केस में जेल से रिहा हुआ था आरोपी तोड़ दी पुलिया, अब 4 किमी घूम कर जाना होगा इंदौर से खंडवा 1.70 करोड़ की चिटफंड कंपनी के फरार आरोपित रवि जैन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी सीधी में घर के बाहर सो रहे वृद्ध को धारदार हथियार से हमला कर मार डाला शिवपुरी में युवक पर मगरमच्छ का हमला, हाथ काट ले गया मगर जीआरएमसी को जिनको करना था बर्खास्त, उनको दिया जा रहा है मोटा वेतन त्रिपुरा: 400 उग्रवादी करेंगे सरेंडर, CM के सामने डालेंगे हथियार, 2 दशक तक मचाया कहर

रिकॉर्ड लेवल पर शेयर बाजार, सेंसेक्स पहली बार 85 हजार अंकों के पार

Whats App

शेयर बाजार ने एक बार फिर से इतिहास रचते हुए एक नए माइलस्टोन को पार कर लिया है. सेंसेक्स पहली बार 85 हजार अंकों को पार कर गया. जो सोमवार को कुछ अंकों से पिछड़ गया. वहीं दूसरी ओर निफ्टी अभी भी 26 हजार अंकों पर पहुंचने के लिए संघर्ष करता हुआ नजर आ रहा है. जब से फेड ने अपनी पॉलिसी ब्याज दरों में 0.50 फीसदी की कटौती की है, तब से शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है. करीब 3 कारोबारी दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 2 फीसदी से ज्यादा का इजाफा देखा जा चुका है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी जा रही रह सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सेंसेक्स और निफ्टी में किस तरह के आंकड़ें देखने को मिल रहे हैं.

सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

शेयर बाजार जब ओपन हुआ तो सेंसेक्स और निफ्टी में दबाव देखने को मिला था. लेकिन थोड़ी देर बाद ही बाजार में तेजी आनी शुरू हुई और दोनों ही एक्सचेंज नए रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए. सेंसेक्स कारोबारी सत्र के दौरान 100 से ज्यादा अंकों की तेजी साथ 85,052.42 अंकों का नया लाइफ टाइम हाई बना दिया. वैसे सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर सेंसेक्स 90 अंकों की तेजी के साथ 85,016.35 अंकों पर कारोबार कर रहा है. वैसे आज सेंसेक्स 100 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ 84,860.73 अंकों पर ओपन हुआ था.

Whats App

वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी भी नया रिकॉर्ड बनाता हुआ तो दिखाई दिया, लेकिन अभी तक 26 हजार अंकों के लेवल को पार नहीं कर सका. कारोबारी सत्र के दौरान निफ्टी 25,978.90 अंकों के साथ लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गया. वैसे सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर निफ्टी 24 अंकों की तेजी के साथ 25,962.80 अंकों पर कारोबार कर रहा है. वैसे आज सुबह निफ्टी मामूली गिरावट के साथ 25,921.45 अंकों पर कारोबार कर रहा है.

किन शेयरों में तेजी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर तेजी वाले शेयरों की बात करें तो टाटा स्टील के शेयर में सबसे ज्यादा 3.50 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं हिंडाल्को का शेयर करीब 3 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी जा रही है. पावरग्रिड का शेयर 1.66 फीसदी और एचडीएफसी बैंक का शेयर 0.79 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. बीएसई पर महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल सनफार्मा आदि शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है.

दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो एचयूएल के शेयर में करीब डेढ़ फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं एलटीआईएम, एचडीएफसी लाइफ बजाज फाइनेंस और एसबीआई लाइफ के शेयरों में एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी जा रही है.

सार्वजनिक स्थलों पर गंदगी के ढेर निगम व लोग नहीं सुधार रहे आदत     |     छिंदवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की हुई मौत,महिला घायल     |     दो नाबालिग सगे भाइयों की नदी में डूबने से मौत, घर में पसरा मातम     |     कुरकुरे दिलाने के बहाने 5 साल की मासूम से रेप, कुछ दिन पहले रेप केस में जेल से रिहा हुआ था आरोपी     |     तोड़ दी पुलिया, अब 4 किमी घूम कर जाना होगा इंदौर से खंडवा     |     1.70 करोड़ की चिटफंड कंपनी के फरार आरोपित रवि जैन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी     |     सीधी में घर के बाहर सो रहे वृद्ध को धारदार हथियार से हमला कर मार डाला     |     शिवपुरी में युवक पर मगरमच्छ का हमला, हाथ काट ले गया मगर     |     जीआरएमसी को जिनको करना था बर्खास्त, उनको दिया जा रहा है मोटा वेतन     |     त्रिपुरा: 400 उग्रवादी करेंगे सरेंडर, CM के सामने डालेंगे हथियार, 2 दशक तक मचाया कहर     |