Breaking
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

अखिलेश वाला काम कर रहे जयंत, BJP-RLD में आखिर ये कैसा गठबंधन?अखिलेश वाला काम कर रहे जयंत, BJP-RLD में आखिर ये कैसा गठबंधन?

Whats App

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में अपराधियों के एनकाउंटर पर सवाल उठाया है. जयंत चौधरी ने कहा है कि एनकाउंटर की जरूरत नहीं है. अपराधियों में पुलिस का खौफ होना चाहिए. इससे पहले इस मुद्दे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरते नजर आए हैं. अखिलेश का कहना है कि जाति देखकर एनकाउंटर किया जाता है. अखिलेश ने ये बयान मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद दिया था. इसके बाद अखिलेश और सीएम योगी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी. जिस मुद्दे पर अखिलेश योगी को घेरते रहे उसी पर अब जयंत ने बयान देकर आखिर क्या मैसेज देने की कोशिश की है.

जयंत चौधरी ने कहा, मैं चाहता हूं कि यूपी पुलिस इतनी मजबूत हो जाए कि उसे गोली चलाने की जरूरत न पड़े. वर्दी का खौफ इतना होना चाहिए कि अपराधियों पर लगाम कसी जा सके, ताकि एनकाउंटर की जरूरत ही न पड़े. जयंत ने आगे कहा कि मुठभेड़ में एक प्रक्रिया शामिल होती है और जांच की जाती है. जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक नेताओं को इस पर बोलने से पहले सोचना चाहिए.

नेमप्लेट वाले फैसले पर भी उठा चुके हैं सवाल

Whats App

जयंत इससे पहले योगी सरकार के नेमप्लेट वाले फैसले पर भी सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि कांवड़ यात्री जाति और धर्म देखकर दुकान पर सेवा नहीं लेते. मुझे लगता है फैसले सोच समझकर नहीं लिया गया है.

जयंत चौधरी ने कहा कि कहां-कहां लगाओगे नाम, क्या अब कुर्ते पर भी लिखवाना शुरू कर दें कि किससे हाथ मिलाना है और किसे गले लगाना है. सावन में योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के मार्गों पर दुकानों के सामने ने नेमप्लेट लगाने का आदेश जारी किया था. सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. अदालत ने योगी सरकार से जवाब मांगा था.

चुनाव से पहले NDA में शामिल हुए जयंत

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले जयंत NDA में शामिल हुए थे. उनकी पार्टी योगी सरकार का हिस्सा है. वहीं, जयंत खुद केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री हैं. लोकसभा चुनाव में जयंत की पार्टी ने यूपी की दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. बागपत और बिजनौर सीट पर उसने लड़ा था और जीत हासिल की थी. उसके बाद मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में जयंत चौधरी को कैबिनेट में शामिल किया गया. विधानसभा में आरएलडी के 9 विधायक हैं. इसके अलावा विधान परिषद में उसका एक सदस्य है. पार्टी के नेता अनिल कुमार योगी सरकार में मंत्री हैं.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |