Breaking
MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया ब... महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स... राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य? राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?

हरियाणा: किसान, दलित और परिवारवाद- सोनीपत की मेगा रैली में PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा

Whats App

हरियाणा में चुनाव प्रचार में अब चंद रोज ही रह गए हैं. देश के शीर्ष नेताओं की ओर से चुनाव प्रचार किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को सोनीपत में चुनावी सभा में कहा कि ‘मैं आज जो कुछ हूं उसमें हरियाणा का बड़ा योगदान है. उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उस पर परिवारवाद को बढ़ाने का आरोप लगाया. अपने संबोधन में पीएम ने किसान, दलित और परिवारवाद का जिक्र किया.

गोहाना में चुनावी रैली में कहा, “हरियाणा में मतदान का दिन जैसे-जैसे करीब आ रहा है, बीजेपी के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है.” उन्होंने आगे कहा, “मैं गर्व से कहता हूं कि आज मैं जो कुछ भी हूं, उसमें हरियाणा का बहुत बड़ा योगदान है.”

देश का शाही परिवार सबसे भ्रष्ट परिवारः PM मोदी

Whats App

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है. जब किसी पार्टी का हाईकमान भ्रष्टाचारी होता है, तो नीचे लूट का खुला लाइसेंस मिल ही जाता है. आज से करीब 10 साल पहले जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी, तब कैसे ​प्रदेश को लूटा गया था.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां किसानों की जमीनों को लूटा गया, प्रदेश को दलालों और दामादों के हवाले कर दिया गया था. आप सभी लोग जानते हैं, जहां भी कांग्रेस को मौका मिला, जहां-जहां उसने पैर रखा, वहां भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद पक्का है. हमारे देश के सरकारी सिस्टम में भ्रष्टाचार पैदा करने वाली, पालने-पोषने वाली पार्टी कांग्रेस ही है.

नौकरियों में खर्ची-पर्ची को बंद कियाः PM मोदी

सरकार की ओर से किसानों के हित में कई फैसलों का ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हरियाणा की बीजेपी सरकार ने किसानों से 24 फसलें MSP पर खरीदने का फैसला लिया है. लेकिन यहां पर जब कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी, तो MSP पर फसलें खरीदने से सबसे ज्यादा नफरत करती थी. यही कांग्रेस की सच्चाई है, जो प्रदेश के किसान को जरूर जाननी चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 सालों से हरियाणा में बीजेपी की सरकार है. लेकिन हमारी सरकार पर, हमारे मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगे. यहां बीजेपी सरकार ने, सरकारी नौकरियों में खर्ची और पर्ची को बंद किया.

फैक्ट्रियों से गरीबों और दलितों को अवसरः PM मोदी

राज्य में बीजेपी सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार में हरियाणा आज खेती और उद्योग, दोनों मामलों में देश के टॉप राज्यों में अपनी जगह बना रहा है. जब औद्योगिकरण बढ़ता है, तो इसका सबसे अधिक फायदा गरीब, किसान और दलित को होता है. बाबा अंबेडकर मानते थे कि दलितों के सशक्तिकरण में उद्योगों की अहम भूमिका होती है. वे जानते थे कि गरीबों, दलितों, वंचितों के पास पर्याप्त जमीन नहीं होती. बहुत से गरीब साथी भूमिहीन होते थे और मजदूरी करके अपनी जिंदगी काटते थे. इसलिए बाबा साहेब कहते थे कि जब फैक्ट्रियां लगती हैं, तब गरीबों, दलितों, वंचितों को अवसर मिलता है. वे इनसे टेक्नीकल स्किल्स सीखने को कहते थे.

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, “आज हमारे प​थ प्रदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है. अंत्योदय और गरीबों की सेवा के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जो रास्ता दिखाया, वो प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के लिए संकल्प पथ की तरह है. उनकी प्रेरणा से बीजेपी, देश को विकास की नई ऊंचाई पर ले जा रही है, गरीबों का उत्थान कर रही है. मैं श्रद्धेय पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धा पूर्वक नमन करता हूं.”

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण की वोटिंग का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान भी हो रहा है. ये मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है. लोग सुबह से ही वोट डालने के लिए कतारों में लग गए हैं. पहले चरण में जिस तरह जम्मू कश्मीर में मतदान का रिकॉर्ड टूटा, वो भी दुनिया ने देखा. मैं जम्मू कश्मीर के लोगों की सराहना करूंगा, उन्हें बधाई दूंगा कि वे लोकतंत्र के इस पर्व में उत्साह के साथ हिस्सा ले रहे हैं.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया बड़ी साजिश     |     महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा     |     पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनें     |     राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह     |     स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल     |     जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य?     |     राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला     |     बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा     |     सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है     |     यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?     |