Breaking
MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया ब... महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स... राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य? राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?

UP की राह पर हिमाचल सरकार, अब खाने-पीने की चीज बेचने वालों को दिखाना होगा ID कार्ड

Whats App

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने भी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की तर्ज पर अहम फैसला लिया है. हिमाचल सरकार ने आज बुधवार को नई स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी तैयार की है. नई पॉलिसी के तहत अब हिमाचल प्रदेश में रेहड़ी, पटरी और होटल वालों को अपनी आईडी दिखानी होगी.

प्रदेश की सुक्खू सरकार ने कई शिकायतें आने के बाद आईडी कार्ड को अनिवार्य किए जाने का फैसला लिया है. नई पॉलिसी के तहत खाने-पीने की चीज बेचने वालों को अब अपनी नेमप्लेट लगानी होगी. साथ ही आईडी कार्ड भी दिखाना होगा. हर तरह के वेंडर को अपना नाम फोटो दिखाना होगा और इन सभी का रजिस्ट्रेशन भी किया जाएगा. स्ट्रीट वेंडिग कमेटी की ओर से आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे.

हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में नई पॉलिसी बनाए जाने पर कहा, “हमने शहरी विकास विभाग और नगर निगम के साथ अहम बैठक की. यह सुनिश्चित करने के लिए कि हाइजेनिक फूड बेचा जाए, सभी स्ट्रीट वेंडर्स के लिए एक फैसला लिया गया है. खास तौर पर खाद्य पदार्थ बेचने वालों के लिए.”

Whats App

उन्होंने कहा, “आम लोगों ने इस संबंध में अपनी चिंताएं और शंकाए जाहिर की थी और इसे देखते हुए, हमने उत्तर प्रदेश की तरह एक समान नीति लागू करने का फैसला किया है, जिसमें यह अनिवार्य कर दिया गया है कि वेंडर्स को अपना नाम और आईडी कार्ड दिखाना होगा. अब हर दुकानदार और स्ट्रीट वेंडर को अपना पहचान पत्र दिखाना होगा.”

इससे पहले कल मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में खाद्य पदार्थों में थूकने और मूत्र मिलाने जैसी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए कल मंगलवार को यह निर्देश जारी किया कि सभी खाद्य केंद्र पर संचालकों, मालिकों और प्रबंधकों का नाम के साथ पता भी अनिवार्य रूप से प्रदर्शित किया जाना चाहिए.

साथ ही सीएम योगी ने यह भी निर्देश दिया कि शेफ और वेटर को मास्क तथा दस्ताने भी पहनने चाहिए. यही नहीं होटल और रेस्तरां में सीसीटीवी कैमरे लगाना अनिवार्य किया जाना चाहिए.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया बड़ी साजिश     |     महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा     |     पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनें     |     राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह     |     स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल     |     जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य?     |     राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला     |     बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा     |     सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है     |     यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?     |