Breaking
MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया ब... महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स... राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य? राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?

नए फोन में पुरानी WhatsApp चैट आ जाएगी मिनटों में, बस करना होगा छोटा सा काम

Whats App

ये कहने में कोई दोहराया नहीं है कि वॉट्सऐप एक ऐसा ऐप बन गया है जो लगभग सभी के फोन में मिल जाता है. छोटों से लेकर बड़े-बूढों तक के फोन में आपको इस्टेंट मेसेजिंग ऐप मिल जाएगा. ऐसे में परेशानी तब होती है जब फोन बदलते हैं और चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने की बात आती है. लेकिन आपको इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा आप मिनटों में इस काम को अंजाम दे सकेंगे. इसके लिए बस आपको पुराने और नए फोन में वॉट्सऐप ओपन करना होगा और ये प्रोसेस फॉलो करना होगा.

पूराने से नए फोन में वॉट्सऐप चैट ट्रांसफर

अगर आप पुराने फोन से नए फोन में चैट ट्रांसफर करना चाहते हैं तो जल्दी से नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें. इसमें आप एंड्रॉयड टू एंड्रॉयड और एंड्रॉयड टू आईफोन में भी ट्रांसफर कर सकेंगे.

Whats App
  • इसके लिए सबसे पहले अपने ने फोन में वॉट्सऐप इंस्टॉल करें, इसके बाद पुराने फोन में वॉट्सऐप ओपन करें और थ्री डॉट पर क्लिक करें, सेटिंग्स में जाएं और चैट ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • थोड़ा नीचे स्क्रॉल करने पर आपको ट्रांसफर चैट का ऑप्शन शो होगा, नेक्स्ट पर क्लिक करें स्कैनर ओपन हो जाएगा, इसके बाद नए फोन में वॉट्सऐप ओपन करके नंबर से रजिस्टर करलें.
  • अब आपके फोन में ट्रांसफर चैट हिस्ट्री फ्रॉम ओल्ड फोन का ऑप्शन खुल जाएगा, कंटीन्यू पर क्लिक करें, अब जो क्यूआर कोड आपके सामने खुला है इसे अपने पुराने फोन के वॉट्सऐप का स्कैनर में जाकर स्कैन कर दें.

एंड्रॉयड टू iOS

ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपकी पूरी पुरानी वॉट्सऐप चैट नए वाले फोन में ट्रांसफर हो जाएगी. अगर आप एंड्रॉयड से आईफोन में चैट ट्रांसफर नहीं कर पा रहे हैं तो Move To iOS ऐप का सहारा ले सकते हैं. मूव टू आईओएस ऐप आपको एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों पर मिल जाएगा. ऐप ओपन करने पर जो इंस्ट्रक्शन बताएं जाए उन्हें फॉलो करते रहें.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया बड़ी साजिश     |     महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा     |     पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनें     |     राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह     |     स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल     |     जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य?     |     राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला     |     बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा     |     सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है     |     यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?     |