Breaking
MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया ब... महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स... राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य? राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?

जिउतिया नहान पर बिहार में हाहाकार, 15 जिलों में 43 लोगों की मौत; मरने वालों में सबसे ज्यादा बच्चे शामिल

Whats App

जिउतिया स्नान पर बिहार में कोहराम मच गया. नहान के दौरान अलग-अलग जिलों में हादसे हो गए, जिनमें 43 लोगों की डूबने से मौत हो गई. मरने वालों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं. सबसे ज्यादा मौतें औरंगाबाद जिले में हुई हैं. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश ने हादसों में सात बच्चों की मौत पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

बिहार के 15 जिलों में जिउतिया स्नान के दौरान पानी में डूबने की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें औरंगाबाद में सबसे ज्यादा 10 मौते हुई हैं. इसके अलावा छपरा में 5, रोहतास में 4, कैमूर, सीवान और मोतिहारी में 3-3 लोगों की मौत हुई है. बेतिया और बेगुसराय में 2 लोगों की डूबने से मौत हो गई. गोपालगंज, भोजपुर, नालंदा, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और अरवल में 1-1 शख्स की मौत की खबर है.

15 जिलों में 43 लोगों की डूबने से मौत

Whats App

बुधवार को जिउतिया पर्व पर महिलाओं ने अपने बच्चों की दीर्घायु के लिए व्रत रखे और पूजा की. इस बीच बुरी खबरें भी सामने आई. राज्य के 15 जिलों में सन्ना के दौरान हुए हादसों में 43 लोगों की जान चली गई. औरंगाबाद जिले में दो बड़े हादसे हुए जिनमें 8 बच्चों की मौत हो गई. इनमें चार लड़कियां शामिल हैं. पहली घटना जिले के बारूण थाना क्षेत्र में घटी. यहां महिलाएं और लड़कियां तालाब में स्नान कर रहीं थीं. महिलाएं नहाकर पूजा करने पास के मंदिर चली गईं. लड़कियां तालाब में नहाती रहीं.

एक-दूसरे को बचाने में डूब गईं चार लड़कियां

इतने में एक लड़की गहरे पानी में डूबने लगी. जब वह चीखी तो उसकी बहन उसे बचाने के लिए पानी के अंदर चली गई. वह भी डूबने लगी, ये देख तीन अन्य लड़कियां भी पानी में कूद गईं. लेकिन ये भी गहरे पानी में अंदर चली गईं. लोगों ने जब उन्हें डूबते देखा तो वह उन्हें बचाने के लिए दौड़े. लोगों ने एक बच्ची को बचा लिया लेकिन चार लड़कियों की डूबने से मौत हो गई.

18 बच्चे डूबे, 14 को बचाया, 4 की मौत

दूसरी घटना जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के कुशहा में घटी. यहां 18 बच्चे आहार में नहाते समय डूबने लगे. बच्चों की चीख-पुकार सुन समीप में मौजूद लोग उन्हें बचाने पहुंचे. बामुश्किल 14 बच्चों को बचा लिया गया. लेकिन चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई. ऐसी ही घटनाएं राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई. हादसों के बाद मृतकों के परिजनों मदे कोहराम मच गया. परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. बच्चों की मौत से उनके माता-पिता बेसुध हैं. सीएम नीतीश कुमार ने हादसों पर शोक व्यक्त किया है.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया बड़ी साजिश     |     महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा     |     पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनें     |     राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह     |     स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल     |     जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य?     |     राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला     |     बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा     |     सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है     |     यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?     |