Breaking
हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे? मायावती, चौटाला और कांग्रेस…हरियाणा में डिप्टी सीएम पर क्यों खेल रहे हैं दांव? अस्पताल में रात दो बजे मनचला कर रहा था अश्लील हरकत, जनता ने पीटा

शनिवार को कर लिए ये 5 उपाय तो प्रसन्न हो जाएंगे शनि देव, बरसेगी कृपा

Whats App

शनिवार का दिन हिंदू धर्म के लिए बहुत खास होता है. ये दिन शनि देव का दिन होता है. इस दिन के सख्त नियम भी होते हैं. कहा जाता है कि अगर शनि देव की बुरी दृष्टि किसी पर भी पड़ जाए तो उसका जीवन तहस-नहस हो जाता है. एक के बाद एक कर के समस्याएं आती ही जाती हैं. ऐसे में शनिवार के दिन कई ऐसे काम हैं जिन्हें करने की मनाही होती है. अगर आप चाहते हैं कि शनि देव की कृपा आप पर बनी रहे तो ऐसे में आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है. बता रहे हैं वो 5 उपाय जिन्हें अगर आपने अपना लिया तो शनि देव की कृपा आप पर बरसेगी और आपके कष्ट दूर होंगे.

पीपल पर चढ़ाएं जल

इस दिन अगर आप पीपल पर जल चढ़ाएं तो इसका फायदा होता है. इसके अलावा इस दिन पीपल को जल अर्पित करने के बाद 7 बार पेड़ का परिक्रमा करें. इस दिन दानपूर्ण का काम करने से भी फायदा होता है. किसी गरीब को भोजन खिलाएं.

Whats App

शनि देव की करें पूजा

शनिवार के दिन सच्चे मन से शनि देव की पूजा करें और नियम पालन करें. गलत काम से दूरी बना लें. शनि देव की पूजा के दौरान उन्हें अगर आप नीले रंग का पुष्प चढ़ाते हैं तो इससे भी शनि देव प्रसन्न होते हैं.

तेल का करें दान

इस दिन तिल या सरसो का तेल दान करने का भी फायदा होता है. इसे भी अगर आप विधि-विधान से करेंगे तो इसका ज्यादा लाभ देखने को मिलेगा. इस दिन आप सुबह उठकर नहा लें. और इसके बाद एक कटोरी में सरसो का तेल लें. उस तेल में खुद का चेहरा देखें और इसके बाद उसे किसी जरूरतमंद को दान कर दें. इससे शनि दोष से मुक्ति मिल सकती है.

बजरंगबली की करें अराधना

शनिवार के दिन बजरंगबली की आराधना करना भी शुभ माना जाता है. इस दिन नहा-धोकर हनुमान जी की पूजा करें और उनपर सिंदूर चढ़ाएं. हनुमान जी पर चमेली का तेल अर्पित करें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. हनुमान जी की पूजा करने से शनि देव के प्रकोप से राहत मिलती है.

करें इस मंत्र का जाप

इस दिन कुछ खास मंत्र का जाप करने का भी लाभ मिलता है. इस दिन शनि देव की पूजा करने के साथ ही ‘ॐ शं शनिश्चराय नम:’ का 108 बार जाप करने से शनि देव की कृपा बरसती है और इंसान को उनके कष्टों से मुक्ति मिलती है.

हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |     मायावती, चौटाला और कांग्रेस…हरियाणा में डिप्टी सीएम पर क्यों खेल रहे हैं दांव?     |     अस्पताल में रात दो बजे मनचला कर रहा था अश्लील हरकत, जनता ने पीटा     |