Breaking
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

मुख्यमंत्री मोहन यादव से मिले कांग्रेस विधायक, बोले- विकास कार्यों में न हो दलगत राजनीति

Whats App

भोपाल। हम सभी जनता द्वारा चुनकर आए हैं। विकास कार्यों को लेकर जनता अपेक्षा करती है और जब उसके प्रस्ताव भेजे जाते हैं तो राशि स्वीकृत नहीं की जाती है। भाजपा विधायकों के क्षेत्रों में 15-15 करोड़ रुपये के काम कराए जा रहे हैं और कांग्रेस के विधायकों के क्षेत्रों में स्वीकृत राशि भी नहीं दी जा रही है। विकास कार्यों में दलगत राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री किसी दल के नहीं सबके होते हैं, इसलिए भेदभाव न हो। बच्चियों और महिलाओं के उत्पीड़न के मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। इसकी रोकथाम के लिए सरकार कड़े कदम उठाए। यह मांग विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के नेतृत्व में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से भेंट करने पहुंचे कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों ने मंगलवार को भोपाल में की।

उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. यादव को अलग-अलग पत्र देकर कानून व्यवस्था, विकास कार्य और किसानों को गेहूं व धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर देने की मांग की। सिंघार ने बताया कि सत्तारूढ़ दल के विधायकों को क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए प्रतिवर्ष के हिसाब से 15-15 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। वहीं प्रतिपक्ष के विधायकों को पूर्व में स्वीकृत पांच-पांच करोड़ रुपये की राशि भी नहीं की जा रही है। जबकि, इसके प्रस्ताव स्वीकृत हो चुके हैं। विकास कार्यों में भेदभाव नहीं होना चाहिए।
Whats App
सिंघार ने कहा कि प्रदेश में एक भी दिन ऐसा नहीं बीत रहा है, जब बच्चियों या महिलाओं के उत्पीड़न की घटना सामने न आती हो। लचर कानून-व्यवस्था के कारण अपराधियों का डर समाप्त हो गया है। अनुसूचित जाति-जनजाति और पिछड़ा वर्ग पर अत्याचार क घटनाएं सामने आ रही हैं। इनकी रोकथाम के लिए कठोर कार्रवाई की जाए।
चुनाव के समय भाजपा ने वादा किया था कि किसानों का गेहूं का 2,700 और धान का 3,100 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य दिया जाएगा पर सरकार बनने पर चुप्पी साध ली। अतिवर्षा के कारण सोयाबीन, मक्का सहित अन्य फसलों को क्षति हुई है। क्षतिग्रस्त फसलों का आकलन करने सर्वे कराकर किसानों को राहत दी जाए।
उधर, मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के विधायकों को भरोसा दिलाया कि विकास कार्यों में कोई कोताही नहीं रहेगी। फसलों को हुई क्षति का आकलन करने निर्देश दिए जा चुके हैं और कानून-व्यवस्था से कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी।

प्रदेश में यौन शोषण के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस चलाएगी अभियान

उधर, प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर कांग्रेस अभियान चलाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि पांच अक्टूबर को युवा कांग्रेस मशाल जुलूस निकालेगी। छह अक्टूबर को ब्लाक स्तर पर होगा उपवास और कन्याओं का पूजन होगा। सात अक्टूबर को महिला कांग्रेस पूरे प्रदेश में एक साथ कैंडल मार्च करेगी। पार्टी कार्यकर्ता विधायकों को बेटी बचाओ अभियान से जुड़ने की अपील करेंगे। 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री से पार्टी का प्रतिनिमंडल मिलकर कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर ज्ञापन देगा

जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार?     |     पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों की हत्या पर कबूली ये बात     |     बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश     |     बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी     |     राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन     |     कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला     |     समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई     |     हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’     |     महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल     |     हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का हमला     |