Breaking
हरियाणा में जीत से कांग्रेस गद-गद, पवन खेड़ा बोले, पीएम मोदी को जलेबी भेजेंगे हरियाणा में कुर्सी पर बैठेंगे सूबे के ‘गहलोत’, बैकसीट पर ‘पायलट’ हरियाणा में जीत से कांग्रेस गद-गद, पवन खेड़ा बोले, पीएम मोदी को जलेबी भेजेंगे बहुत दर्द था, पैसे लौटाने वाली थी…कैंसर से जूझ रही Hina Khan ने किससे मांगी माफी? हरियाणा में कुर्सी पर बैठेंगे सूबे के ‘गहलोत’, बैकसीट पर ‘पायलट’ विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर... दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव

हरियाणा में जीत से कांग्रेस गद-गद, पवन खेड़ा बोले, पीएम मोदी को जलेबी भेजेंगे

Whats App

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गई है. इसी के बाद कांग्रेस पार्टी में जश्न का माहौल है. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लड्डू और जलेबी बांटी जा रही है. इसी बीच कांग्रेस के नेता पवन खेड़ा ने कहा, हम पीएम मोदी को भी जलेबी भेजने वाले हैं.कांग्रेस नेता ने आगे कहा, अभी यह शुरुआती रुझान है , इंतजार कीजिए. पूरा भरोसा है कि आज पूरे दिन जलेबी और लड्डू खाने को मिलेंगे. उन्होंने नायब सिंह सैनी को लेकर कहा, उनको भी जलेबी भेज देंगे. साथ ही उन्होंने कहा, हमें पूरा भरोसा है कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में कांग्रेस पूरी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है.

कांग्रेस सुबह 9 बजे तक शुरुआती रुझान में 67 सीटों के साथ बहुमत हासिल कर चुकी है. हरियाणा में 90 सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को चुनाव हुए थे. इसी के बाद 6 अक्टूबर को एग्जिट पोल सामने आए थे. एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को बहुमत मिली थी. हालांकि अब एग्जिट पोल शुरुआती रुझानों के हिसाब से सही साबित होते दिखाई दे रहे हैं. अगर कांग्रेस जीत हासिल करती है तो हरियाणा में कांग्रेस 10 साल के वंसवास के बाद वापस लौटेगी.

कांग्रेस में कौन होगा सीएम फेस?

कांग्रेस ने इस बार हरियाणा चुनाव के लिए किसी को सीएम फेस घोषित नहीं किया था, इसी के चलते जीत के बाद कांग्रेस खेमे में जीत के बाद सीएम पद को लेकर संग्राम मच जाएगा. सीएम पद को लेकर पार्टी में भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला रेस में बने हुए हैं. तीनों ही अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए सियासी फील्डिंग कर रहे हैं.

कांग्रेस 10 साल बाद सत्ता में लौटेगी?

जहां एक तरफ हरियाणा में कांग्रेस को बहुमत मिलती दिख रही है. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी पिछड़ रही है और 21 सीटों पर बनी हुई है. बीजेपी के पूर्व सीएम नायाब सैनी ने कहा, हम ने पिछले 10 सालों में हरियाणा के लोगों की पूरी ईमानदारी से सेवा की है. अगर हम कामों की गिनती करें तो काफी समय लग जाएगा. साथ ही उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा, एक बार फिर तीसरी बार हरियाणा में बीजेपी की सरकार बन रही है.नायाब सैनी ने कांग्रेस को लेकर कहा एग्जिट पोल को लेकर यह छत्तीसगढ़ में कह रहे थे कि हमारी सरकार बन रही है , उन्हें खुश होने दीजिए. हम ने विकास किया, कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया.

हरियाणा में जीत से कांग्रेस गद-गद, पवन खेड़ा बोले, पीएम मोदी को जलेबी भेजेंगे     |     हरियाणा में कुर्सी पर बैठेंगे सूबे के ‘गहलोत’, बैकसीट पर ‘पायलट’     |     हरियाणा में जीत से कांग्रेस गद-गद, पवन खेड़ा बोले, पीएम मोदी को जलेबी भेजेंगे     |     बहुत दर्द था, पैसे लौटाने वाली थी…कैंसर से जूझ रही Hina Khan ने किससे मांगी माफी?     |     हरियाणा में कुर्सी पर बैठेंगे सूबे के ‘गहलोत’, बैकसीट पर ‘पायलट’     |     विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा     |     भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स     |     कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर… दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत     |     रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना     |     भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव     |