Breaking
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

रूस के ऑयल टर्मिनल पर यूक्रेन का हमला, जेलेंस्की ने कही ये बात…

Whats App

रूस यूक्रेन युद्ध अपने तीसरे साल में प्रवेश करने के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों ओर से एक दूसरे के ऊपर भीषण हमले किए जा रहे हैं. यूक्रेन की सेना ने कहा है कि उसने कब्जे वाले क्रीमिया में एक अहम ऑयल टर्मिनल पर हमला किया है, जिससे रूसी सेना को युद्ध में ईंधन दिया जा रहा था. सोमवार को सोशल मीडिया पर यूक्रेनी सेना पोस्ट कर कहा, “रात में अस्थायी रूप से कब्जे वाले फियोदोसिया, क्रीमिया में दुश्मन के ऑयल टर्मिनल पर एक सफल हमला किया गया है.”

वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि युद्ध एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर चुका है. नाटो देशों की मदद के बाद यूक्रेन सेना ने कई अहम ऑपरेशन चलाते हुए रूस को बड़े जख्म दिए हैं. फरवरी 2022 को रूसी आक्रमण से शुरू हुए इस युद्ध का कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है, पिछले दो साल से ज्यादा के समय में हजारों मौतें हो चुकी हैं और लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं.

Whats App

सैन्य और आर्थिक क्षमता कमजोर करने के लिए हमला

यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने सोशल मीडिया पर बताया, “रूस के कब्जे वाले क्रीमिया के दक्षिणी तट पर फियोदोसिया में तेल टर्मिनल रूसी सेना को ईंधन की आपूर्ति कर रहा है और यह हमला रूसी संघ की सैन्य और आर्थिक क्षमता को कमजोर करने के लिए चल रहे प्रयास का हिस्सा था.” इस बीच रूसी अधिकारियों ने सोमवार सुबह टर्मिनल में आग लगने की सूचना दी, लेकिन यह नहीं बताया कि आग किस कारण से लगी है.

यूक्रेन ने किया साइबर अटैक

हवाई हमला ही यूक्रेन इस जंग वापसी करने के लिए हर तरीके की कार्रवाई कर रहा है. रूसी सरकारी मीडिया आउटलेट VGTRK ने सोमवार को कहा कि उसके ऑनलाइन ब्रॉडकास्ट पर साइबर हमला किया गया है. VGTRK रूस के कई मुख्य राष्ट्रीय टीवी चैनलों और कुछ क्षेत्रीय चैनलों और रेडियो स्टेशनों के मालिक है.

मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात     |     देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान     |     रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना     |     पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा तेल उपलब्ध     |     कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उद्धव ठाकरे     |     J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा     |     भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसला?     |     ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर     |     3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या     |     हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे     |