Breaking
किसानों की आवाज बुलंद करने वाले गुरनाम सिंह चढूनी की बुरी हार, मिले सिर्फ इतने वोट हरियाणा: इतनी बड़ी एंटी इनकम्बेंसी को कैसे मैनेज कर ले गए भाजपा और आरएसएस? इंदौर के बंगाली चौराहे पर हर शाम लग जाता है ट्रैफिक जाम शहर से लेकर ब्लाक तक चाइल्ड डेथ रिव्यू की अनदेखी, 65 प्रतिशत केस का ही हो सका रिव्यू हरियाणा के रुझानों पर बोले सीएम मोहन यादव- यह कांग्रेस नहीं, राहुल गांधी के फेल होने का प्रमाण दुष्कर्म के आरोपित भोला अहिरवार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस नवरात्र में खिलखिलाया प्रॉपर्टी बाजार, भोपाल में 600 करोड़ के सौदे, एक दिन में हुईं 484 रजिस्ट्री बिल्डिंग की बेसमेंट में है पार्किंग... बोर्ड लगाकर लोगों को भी देनी होगी यह सूचना एक ही परिवार की दर्जन भर से ज्यादा महिलाएं ठगी की शिकार, 20 लाख के जेवर ले गई महिला दुष्कर्म के आरोपित भोला अहिरवार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

हरियाली की चुनर ओढ़ और भी खिल उठा गरबे का रंग

Whats App

इंदौर। ज्यों-ज्यों नवरात्र के दिन बढ़ते जा रहे हैं त्यों-त्यों गरबे का रंग चढ़ता जा रहा है। नवरात्र के पांचवे दिन गरबे की रंगत में खुशहाली का प्रतीक हरा रंग घुलमिल गया। विजय नगर स्थित श्री गुजराती स्कूल परिसर में आयोजित ‘रासरंग एवं श्री गुजराती समाज की प्रस्तुति नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव 2024’ सोमवार को हरियाली की छटा से सराबोर हो गया।

हरे रंग के परिधानों में सजे-धजे प्रतिभागियों ने सृष्टि निर्माता मानी जाने वाली कुष्मांडा देवी की आराधना करते हुए गरबा किया। हरे रंग को जीवन, समृद्धि और हरियाली का प्रतीक माना जाता है, और इस गरबा महोत्सव में यह रंग और भी गहरा नजर आया।

Whats App

पंडाल में गरबा खेलते प्रतिभागियों को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे सृष्टि में नई ऊर्जा और हरियाली का संचार हो गया हो। हर कदम पर भक्ति और उत्साह की लहर थी, जिसमें माता की कृपा और प्रकृति का संगम दिखाई दिया।

कार्यक्रम की खास बात रही 16 बच्चों की अनोखी प्रस्तुति, जिसमें उन्होंने ट्रैफिक के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। उनकी इस प्रस्तुति ने न केवल मनोरंजन किया बल्कि एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया।

इस अनोखे आयोजन ने नवरात्र के उत्सव को और भी खास बना दिया। नौ दिवसीय आयोजन में मंगलवार को राज्यपाल मंगुभाई पटेल मुख्यरूप से उपस्थित रहेंगे।

 

किसानों की आवाज बुलंद करने वाले गुरनाम सिंह चढूनी की बुरी हार, मिले सिर्फ इतने वोट     |     हरियाणा: इतनी बड़ी एंटी इनकम्बेंसी को कैसे मैनेज कर ले गए भाजपा और आरएसएस?     |     इंदौर के बंगाली चौराहे पर हर शाम लग जाता है ट्रैफिक जाम     |     शहर से लेकर ब्लाक तक चाइल्ड डेथ रिव्यू की अनदेखी, 65 प्रतिशत केस का ही हो सका रिव्यू     |     हरियाणा के रुझानों पर बोले सीएम मोहन यादव- यह कांग्रेस नहीं, राहुल गांधी के फेल होने का प्रमाण     |     दुष्कर्म के आरोपित भोला अहिरवार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस     |     नवरात्र में खिलखिलाया प्रॉपर्टी बाजार, भोपाल में 600 करोड़ के सौदे, एक दिन में हुईं 484 रजिस्ट्री     |     बिल्डिंग की बेसमेंट में है पार्किंग… बोर्ड लगाकर लोगों को भी देनी होगी यह सूचना     |     एक ही परिवार की दर्जन भर से ज्यादा महिलाएं ठगी की शिकार, 20 लाख के जेवर ले गई महिला     |     दुष्कर्म के आरोपित भोला अहिरवार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस     |